डूंगरपुर- व्यय पर्यवेक्षक ने एकीकृत नियंत्रण कक्ष का किया निरीक्षण, जानें पूरी खबर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1955158

डूंगरपुर- व्यय पर्यवेक्षक ने एकीकृत नियंत्रण कक्ष का किया निरीक्षण, जानें पूरी खबर

Dungarpur latest news:  राजस्थान के डूंगरपुर जिले में भारत निर्वाचन आयोग की ओर से डूंगरपुर जिले की चारों विधानसभा सीटों के लिए नियुक्त व्यय पर्यवेक्षक असावा मनोज राजगोपाल ने शनिवार को जिला कलक्ट्रेट परिसर में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संचालित एकीकृत नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया. 

डूंगरपुर- व्यय पर्यवेक्षक ने एकीकृत नियंत्रण कक्ष का किया निरीक्षण, जानें पूरी खबर

Dungarpur news:  राजस्थान के डूंगरपुर जिले में भारत निर्वाचन आयोग की ओर से डूंगरपुर जिले की चारों विधानसभा सीटों के लिए नियुक्त व्यय पर्यवेक्षक असावा मनोज राजगोपाल ने शनिवार को जिला कलक्ट्रेट परिसर में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संचालित एकीकृत नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान व्यय पर्यवेक्षक ने मीडिया अनुवीक्षण प्रकोष्ठ के माध्यम से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, सोशल मीडिया पर निगरानी की प्रक्रिया एवं अब तक प्राप्त शिकायतों, संधारित किए जा रहे रजिस्टरों की जांच की. 

यह भी पढ़े- राजेंद्र राठौड़ का ऐसा जुनून कि सीने में गुदवाया टैटू, कहा-दिल दिया है जान भी दे सकते हैं

अपने निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्रिन्ट, इलेक्ट्रोनिक एवं सोशल मीडिया में प्रकाशित एवं प्रसारित पेड न्यूज एवं विज्ञापन अधिप्रमाणन के संबंध में मीडिया प्रकोष्ठ प्रभारी विपुल शर्मा से जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने कार्मिकों एवं प्रभारी को सतर्क रहकर कार्य करने के निर्देश देते हुए कहा कि चुनाव खर्च पर निगरानी की दृष्टि से मीडिया अनुवीक्षण प्रकोष्ठ की महत्त्वपूर्ण भूमिका है. 

उप जिला निर्वाचन अधिकारी हेमेंद्र नागर ने व्यय अनुवीक्षण प्रकोष्ठ, हैल्पलाइन डेस्क, सिंगल विन्डो परमिशन सेल, लेखा दल प्रकोष्ठ, वीडियो निगरानी टीम (वीएसटी) व वीवीटी सेल के बारे में जानकारी दी. इस दौरान सहायक नोडल निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण रोशन जोशी, उप पंजीयक को-ऑपरेटिव विष्णु मीणा सहित अन्य अधिकारी और मीडिया सेल के कार्मिक उपस्थित थे.

Trending news