Dungarpur: RPSC 2nd ग्रेड का रद्द सामान्य ज्ञान का पेपर शुरू, जिले के 24 केंद्रों पर जारी परीक्षा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1802263

Dungarpur: RPSC 2nd ग्रेड का रद्द सामान्य ज्ञान का पेपर शुरू, जिले के 24 केंद्रों पर जारी परीक्षा

Dungarpur news:  आरपीएससी सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती के तहत पहले रद्द हुई, सामान्य ज्ञान का ग्रुप ए और बी का पेपर रविवार को डूंगरपुर जिले के 24 केंद्रों भी पर आयोजित की जा रही है. इस परीक्षा के लिए अभ्यर्थी  1 घंटे पहले  परीक्षा केंद्र पहुंच चुके थे. 

RPSC Exam

Dungarpur news: डूंगरपुर जिले में आरपीएससी सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती के तहत पहले रद्द हुई, सामान्य ज्ञान का ग्रुप ए और बी का पेपर रविवार को दोबारा करावाया जा रहा है. जिसके तहत डूंगरपुर जिले के 24 केंद्रों भी पर पहली पारी की परीक्षा  आयोजित की गई है. इस परीक्षा के लिए अभ्यर्थी  1 घंटे पहले  परीक्षा केंद्र पहुंच चुके थे. जहां परीक्षार्थियों के जांच के बाद एग्जामिनेश्न हॉल में एंट्री दी गई. बता दें कि परीक्षा देने आई  महिला अभ्यर्थियों को कांच की चूड़ियों के अलावा सारी सामान उतारना पड़ा. इधर 9 बजे बाद पहुंचे परीक्षार्थियों को वापस भेजा गया.

 स्टूडेंट में  है उत्साह
गौरतलब है कि आरपीएससी की ओर से रविवार को सेकंड ग्रेड के रद्द हुए जनरल नॉलेज का पेपर आयोजित किया जा रहा है. परीक्षा को लेकर सुबह से ही स्टूडेंट में उत्साह दिखा. परीक्षा शुरू होने से 2 घंटे पहले ही परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना शुरू हो गए.  सुबह 10 बजे परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले 9 बजे से स्टूडेंट की एंट्री शुरू हो गई. गेट पर स्टूडेंट की सारी जांचे की गई.

गहनता से की गई जांच
 हाफ बाय का शर्ट या टी शर्ट, स्लीपर पर ही एंट्री दी. वही महिलाओं को कांच की चूड़ियों की इस बार छूट दी गई. लेकिन उन्हें मंगलसूत्र, जेवरात या दूसरे श्रृंगार को उतारना पड़ा. जांच पूरी होने के बाद एंट्री हो गई. इधर कई केंद्रों पर 9 बजे बाद पहुंचे परीक्षार्थियों को एंट्री नही दी गई और वापस भेज दिया गया. इधर परीक्षा केंद्र में पहुंचने के बाद स्टूडेंट को किसी भी तरह की नकल सामग्री को नहीं रखने के लिए चेतावनी दी गई. 10 बजते ही पहली पारी का पेपर शुरू हो गया. पहली पारी में 8 हजार स्टूडेंट परीक्षा दे रहे है. दो घंटे 12 बजे तक ये पेपर पूरा होगा.

दूसरी पारी की परीक्षा दोपहर ढाई बजे
वही दूसरी पारी की परीक्षा दोपहर ढाई बजे शुरू होगी. लेकिन एक घंटे पहले डेढ़ बजे से एंट्री शुरू हो जाएगी. दूसरी पारी में 8 हजार 1 स्टूडेंट परीक्षा में बैठेंगे. वही परीक्षा में नकल रोकने के लिए उड़न दस्तों की टीम की ओर से लगातार जांच की जाएगी.

यह भी पढ़ें- 

भाजपा सांसद दिया कुमारी ने कसा तंज, कहा- राहुल गांधी भी जानते हैं जो होना था वो हो चुका

दूसरी 'सीमा हैदर' बन गई राजस्थान की बहू, पति समेत 2 बच्चों को छोड़ पाकिस्तानी महबूब से मिलने पहुंची

Trending news