डूंगरपुर में हुई भारतीय किसान संघ गलियाकोट की बैठक, किसानों की मांगों और समस्याओं पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1335939

डूंगरपुर में हुई भारतीय किसान संघ गलियाकोट की बैठक, किसानों की मांगों और समस्याओं पर हुई चर्चा

Dungarpur: डूंगरपुर में हुई भारतीय किसान संघ गलियाकोट की बैठक आयोजित, किसानों की मांगों और समस्याओं पर चर्चा हुई.

डूंगरपुर में हुई भारतीय किसान संघ गलियाकोट की बैठक, किसानों की मांगों और समस्याओं पर हुई चर्चा

Dungarpur: डूंगरपुर जिले के बडगी गांव में भारतीय किसान संघ गलियाकोट की बैठक आयोजित हुई . बैठक में किसानों से जुड़ी समस्याओं और मांगों पर चर्चा की गई. वहीं बैठक के बाद उपखंड अधिकारी को संघ ने ज्ञापन सौपा. ज्ञापन में किसान संघ ने नादिया पंचायत में किसानों को भूमि का आवंटन होने के बाद भी अभी तक खातेदारी नहीं मिलने सहित कई अन्य मांगें पूरी करने की मांग की गई है.

डूंगरपुर जिले के भारतीय किसान संघ ब्लाक गलियाकोट की  बैठक  राधा कृष्ण मंदिर बडगी में आयोजित हुई. ब्लाक अध्यक्ष गोविन्द राम पाटीदार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में बड़ी संख्या में किसानों ने भाग लिया. बैठक में गलियाकोट तहसील क्षेत्र के किसानों की समस्या और मांगों के सम्बन्ध में चर्चा की गई. इस दौरान किसानों ने बताया कि खरिफ फसल 2022 के तहत जुलाई से 25 अगस्त तक लगातार बारिश होने की वजह से सोयाबीन, उडद और तलहन कि फसले खराब हुई है. सोयाबीन की मुख्य फसल होने से किसानों को इस फसल में भारी नुकसान हुआ है.

वहीं नादिया गांव के किसानों ने बताया कि प्रशासन गांवों के संग अभियान में ग्राम पंचायत नादिया में 124 किसानों  को भूमि आवंटन हुई है. लेकिन अभी तक उन किसानों को खातेदारी हक नहीं दिया गया है. वहीं पिछले साल खरिफ फसल 2021 कि कृर्षी अनुदान ( आपदा )  की राशी कई किसानों को अभी तक भी नहीं मिली है. वहीं किसानों ने बताया कि गलियाकोट तहसील क्षेत्र में लेम्प्स पर यूरिया और डीएपी खाद नहीं होने से किसानों को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. इसके साथ गांवों में हो रही बिजली कटोती से भी किसान परेशान है. इधर बैठक में विभिन्न समस्या पर चर्चा के बाद किसान उपखंड कार्यालय पहुंचे जहां पर किसानों ने अपनी समस्याओं के समाधान के लिए उपखंड अधिकारी को ज्ञापन भी सौपा है.

Reporter- Akhilesh Sharma

डूंगरपुर जिले की खबरें पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी को घेरने पहुंचे थे अशोक गहलोत, इधर BJP ने राजस्थान सरकार को ही घेर लिया

यह भी पढ़ें : कांग्रेस की हल्ला बोल रैलीः बोले सीएम- जिन मुद्दों को लेकर सरकार बदली उनको भूल गए

Trending news