Dungarpur News: स्कूल जा रही थी नाबालिग साली, जीजा ने अपहरण कर किया रेप
Advertisement

Dungarpur News: स्कूल जा रही थी नाबालिग साली, जीजा ने अपहरण कर किया रेप

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर में नाबालिग साली का अपहरण कर रेप मामले में पोक्सो कोर्ट ने जीजा को 20 साल के कठोर कारावास के साथ 52 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. 

Dungarpur News Zee Rajasthan

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले की पोक्सो कोर्ट ने नाबालिग साली का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म करने के मामले में आरोपी जीजा को दोषी करार दिया है. कोर्ट ने दोषी जीजा को 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है. वहीं, दोषी पर 52 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. 

डूंगरपुर जिले के पोक्सो कोर्ट के विशिष्ठ लोक अभियोजक योगेश जोशी ने बताया कि कुआ थाना क्षेत्र निवासी एक पिता ने कुआ थाने में 8 जनवरी 2023 को एक रिपोर्ट दी थी. रिपोर्ट में बताया था कि चार महीने पहले उसकी छोटी बेटी स्कूल जाने के लिए घर से निकली थी. इसके बाद वह घर नहीं लौटी. 

परिजनों ने उसकी काफी तलाश की लेकिन कोई सुराग नहीं लगा. वहीं, 7 जनवरी 2023 को पता चला कि उसकी बड़ी बेटी का पति मणिलाल उसका अपहरण कर गुजरात मेहसाना ले गया है. इसके बाद वे वहां पहुंचे और बेटी को घर लेकर आए.

बेटी ने बताया कि उसके जीजा ने उसके साथ दुष्कर्म किया है, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया. वहीं, अनुसन्धान पूर्ण करते हुए पोक्सो कोर्ट में चालान पेश किया. इसी मामले में कोर्ट ने आरोपी जीजा को दोषी करार दिया और दोषी जीजा को 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है. वहीं, दोषी पर 52 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. 

पढ़िए डूंगरपुर की एक और खबर
खेतों की रखवाली करने गए किसान का मिला शव, परिजनों ने लगाए हत्या के आरोप

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले के कुंआ थाना क्षेत्र के धनगांव में एक किसान का शव खेतों के पास पहाड़ी पर मिलने के बाद सनसनी फैल गई. किसान खेतो में फसल की रखवाली करने गया था. वहीं, घटना को लेकर परिजनों ने हत्या का शक जताया. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

कुआ थानाधिकारी सुनील कुमार चावला ने बताया कि धनगांव निवासी नानू डामोर कल शाम के समय अपने खेतों में फसल की रखवाली करने के लिए गया था. रात तक नानू वापस अपने घर नही पहुंचा, जिस पर परिवार के लोग उसकी खोजबीन करते हुए खेतों पर पहुंचे लेकिन कोई पता नहीं लगा. 

वहीं, आज बुधवार को फिर से नानू की खोजबीन की. इस दौरान खेतों के पास ही पहाड़ी पर नानू का शव पड़ा हुआ मिला. घटना के बाद सनसनी फैल गई और लोग इकट्ठे हो गए. सूचना पर कुंआ थाना पुलिस मौके पर पहुंची.

सीमलवाड़ा से डीएसपी भी पहुंच गए और घटना की जानकारी ली. वहीं, परिजनों ने खेतो की रखवाली करने गए नानू की हत्या करने के आरोप लगाए. पुलिस ने निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया, जिस पर शव को डूंगरपुर अस्पताल के मोर्चरी लेकर आए. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

यह भी पढ़ेंः Jaipur News : दुष्कर्म के मामले को प्रेम संबंध बताना गलत, राजस्थान पुलिस में नहीं बची नैतिकता - संगीता बेनीवाल

यह भी पढ़ेंः Kotputli Temple: कोटपूतली में 500 साल पुराने मंदिरों में तोड़फोड़, जेसीबी से असमाजिक तत्वों ने तोड़ी मूर्तियां, इलाके में तनाव का माहौल

Trending news