Dungarpur: डूंगरपुर में गरीब के हक के राशन की कालाबाजारी, रसद विभाग की जांच में खुलासा
Advertisement

Dungarpur: डूंगरपुर में गरीब के हक के राशन की कालाबाजारी, रसद विभाग की जांच में खुलासा

Dungarpur News: डूंगरपुर के बिछीवाडा क्षेत्र में चुंडावाडा लेम्प्स में राशन के अनाज की कालाबाजारी का मामला सामने आया है.रसद विभाग ने एक शिकायत की जांच की तो चुंडावाड़ा लैंप्स से जुड़े तीन राशन वितरण केंद्रो से 873 क्विंटल गेंहू व आंगनवाड़ी पर वितरण के चावल और चना गायब मिला है. 

 चुंडावाडा लेम्प्स की राशन वितरण केन्द्र

Dungarpur News: डूंगरपुर के बिछीवाडा क्षेत्र में चुंडावाडा लेम्प्स में गरीब के हक के राशन के अनाज की कालाबाजारी का जिन्न एक बार फिर बाहर आ गया है. चुंडावाडा लेम्प्स जुड़े तीन राशन वितरण केन्द्रों पर राशन के गेंहू व आंगनबाड़ी केन्द्रों पर वितरण किये जाने वाले चावल व चने की कालाबाजी का मामला सामने आया है. रसद विभाग की जांच में इसका खुलासा हुआ है. जांच में तीनों केन्द्रों पर स्टोक के मुकाबले 873 क्विंटल गेंहू, 20 क्विंटल चावल और 10 क्विंटल चना कम मिला है. इस मामले में रसद विभाग की टीम ने जांच रिपोर्ट जिला रसद अधिकारी को सौंप दी है.

रसद विभाग ने एक शिकायत की जांच की तो चुंडावाड़ा लैंप्स से जुड़े तीन राशन वितरण केंद्रो से 873 क्विंटल गेंहू व आंगनवाड़ी पर वितरण के चावल और चना गायब मिला है. रसद विभाग के प्रवर्तन निरीक्षक पुष्पेंद्र चौधरी ने बताया कि जिला रसद अधिकारी को लिखित शिकायत मिली थी की, अक्टूबर माह का प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना व नवंबर का नियमित वितरण चुंडावाडा लैंप्स से जुड़े लांबा भाटडा केंद्र पर ग्राहकों से बायो मैट्रिक्स करवाने के बाद भी गेंहू वितरण नहीं किया गया. मामले की जांच के लिए निरीक्षक पुष्पेंद्र चौधरी व बजरंग जांच के लिए पहुंचे तो लांबा भाटडा केंद्र पर 17 हजार 936.12 किलो गेहूं, आंगनवाडी केन्द्रों को वितरण का 777 .06 किलो चावल व 34 किलो चना मौके पर नहीं मिला.

चौधरी ने बताया कि लांबा भाटडा केंद्र चुंडावडा लैंप्स के अधीन हैं, ऐसे में टीम चुंडावाड़ लैंप्स पहुंची तो वहां भी 34 हजार 312 किलो गेहूं, 416.50 किलो चावल और 978 किलो चना मौके पर कम पाया गया. इसके बाद जांच में आया की इसी चुंडावास के पास मोदर राशन वितरण केन्द्र की भी वितरण की अतिरिक्त व्यवस्था है, इस पर टीम मोदर पहुंची जहां 35 हजार 90.040 किलो गेहूं और 8811.370 किलो चावल नदारद पाया गया. तीनों ही केंद्र पर मिलाकर कुल 873.38क्विंटल गेंहू, आंगनवाड़ी 2004.93 किलो चावल व 1012किलो चना कम पाए जाने के बारे में जब लैंप्स मैनेजर कन्हैयालाल भगोरा और सेल्समैन दिनेश मोलात से पूछताछ की गई तो वे कोई भी संतोषप्रद जवाब नहीं दे सके. इस पर टीम ने मामले की जांच रिपोर्ट बनाकर जिला रसद अधिकारी को पेश कर दी है.

Reporter - Akhilesh Sharma

खबरें और भी हैं...

Bridal Jewelry: दुल्हन के लिए ऐसे हार जो शादी के बाद भी आये काम, इस बार पहने ये खास ब्राइडल जूलरी

Bharatpur News: ZEE MEDIA की खबर का असर, ग्रामीणों की समस्या सुलझाने पहुंचे अधिशासी अभियंता दुलीचंद मीणा

पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़

अतहर आमिर खान की बेगम महरीन काजी ने डाली हनीमून की फोटो, शौहर पर यूं प्यार लुटाती आईं नजर

Trending news