Dungarpur: आसपुर में अवैध बजरी खनन पर कार्रवाई, 7 नावें, 5 डंपर और 1 ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त
Advertisement

Dungarpur: आसपुर में अवैध बजरी खनन पर कार्रवाई, 7 नावें, 5 डंपर और 1 ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त

राजस्थान में डूंगरपुर जिले के आसपुर और दोवड़ा थाना क्षेत्र में सोम कमला आंबा बांध से अवैध बजरी खनन के खिलाफ एसपी राशि डोगरा के निर्देश पर पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है. 

Dungarpur: आसपुर में अवैध बजरी खनन पर कार्रवाई, 7 नावें, 5 डंपर और 1 ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त

Aspur, Dungarpur News: डूंगरपुर जिले के आसपुर और दोवड़ा थाना क्षेत्र में सोम कमला आंबा बांध से अवैध बजरी खनन के खिलाफ एसपी राशि डोगरा के निर्देश पर पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है. 

रात का अंधेरा होते ही एएसपी के साथ पुलिस की 5 टीमों ने सोमकमला आम्बा बांध क्षेत्र के अलग-अलग जगह पर दबिश दी. पुलिस ने सभी पॉइंट से नावे, ट्रैक्टर, डंपर के साथ भरी मात्रा में बजरी बरामद की है. जबकि आसपुर ओर दोवड़ा थाना पुलिस को इस कार्रवाई की भनक तक नहीं लगी. 

जिला पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा डूडी ने बताया कि आसपुर और दोवड़ा थाना क्षेत्र में सोम कमला आंबा बांध क्षेत्र से अवैध बजरी खनन की शिकायतें मिल रही थी. इस पर डूंगरपुर मुख्यालय से 5 अलग -अलग टीमें बनाई गई. ये सभी टीमें पहले से तैयार रखी गई. वहीं रात का अंधेरा होते ही एएसपी सुरेश कुमार सामरिया के साथ पांचों ठिकानों पर रेड की गई. पुलिस की टीमें सोम कमला आंबा बांध के नजदीक, पारडा सकानी, वाड़ाकुंडली, इंदौड़ा, करेलिया पॉइंट पर रेड की. सभी ठिकानों से रात के अंधेरे में भी नावों के जरिए अवैध बजरी खनन का काम धड़ल्ले से चल रहा था. 

यह भी पढ़ें- Video: शादी में दुल्हन से ज्यादा देखे जा रहे थे दूल्हे के दोस्त, सच्चाई जान आपकी भी छूट जाएगी हंसी

विशेष तरीके की मोटरों से हो रहा था अवैध खनन
बजरी खनन के लिए लगी नावों में विशेष तरीके की मोटरें लगी हुई थी. जिनसे बजरी निकाली जा रही थी. पुलिस की रेड होते ही बजरी निकालने में जुटे माफिया भाग गए. पुलिस ने सोम कमला आंबा बांध के पास पॉइंट से 3 नावें पकड़ी हैं, जिसमें से 2 नावें रेत निकालने का काम कर रही थी. जबकि 1 नाव बजरी को किनारे लाने का काम कर रही थी. 

पारडा सकानी में 4 नावे पकड़ी. 1 ट्रैक्टर को जब्त किया. वही बजरी के बड़े बड़े 4 ढेर मिले हैं. वादा कुंडली में बजरी के 3 ढेर जिनमे करीब 25 डंपर बजरी निकाली हुई पकड़ी है. इंदौड़ा में 3 ढेर और करेलियां में भारी स्टॉक पकड़ा है. करेलिया से 5 डंपर भी पकड़े हैं. इसमें 2 भरे हुए और 3 खाली डंपर मिले है. पुलिस की टीमें देर रात तक बजरी खनन के खिलाफ कार्रवाई में लगी रही.

Reporter- Akhilesh Sharma

Trending news