आसपुर में बेणेश्वर धाम विकास बोर्ड की बैठक, 100 करोड़ के बजट से धाम का होगा कायाकल्प
Advertisement

आसपुर में बेणेश्वर धाम विकास बोर्ड की बैठक, 100 करोड़ के बजट से धाम का होगा कायाकल्प

Dunagrpur News: डूंगरपुर जिले के बेणेश्वर धाम पर बेणेश्वर धाम विकास बोर्ड की बैठक  बुधवार को संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट की अध्यक्षता में आयोजित हुई. धाम के विकास को लेकर करवाए जाने वाले कार्यो के बारे में जानकारी दी गई.

 Beneshwar Dham Development Board

Dunagrpur News: डूंगरपुर जिले के बेणेश्वर धाम पर बेणेश्वर धाम विकास बोर्ड की बैठक  बुधवार को संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट की अध्यक्षता में आयोजित हुई. बैठक में सरकार की ओर से 100 करोड़ की बजट घोषणा के तहत धाम के विकास कार्यो की डीपीआर सम्बन्धी प्रजेंटेशन एजेंसी ने दिया. वही बैठक में धाम के विकास को लेकर चर्चा की गई.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan News: उदयपुर बना दुनिया का दूसरा सबसे पसंदीदा शहर,यहां देखें टॉप 25 शहरों के नाम

बेणेश्वर धाम पर आयोजित बेणेश्वर विकास बोर्ड की बैठक में संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट, जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री, बेणेश्वर पीठाधीश्वर महंत अच्युतानंद, एसपी कुंदन कवरिया सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. बैठक में सबसे पहले सरकार की ओर से 100 करोड़ की बजट घोषणा के तहत धाम के विकास कार्यो की डीपीआर सम्बन्धी प्रजेंटेशन सम्बंधित एजेंसी ने दिया. जिसमें धाम के विकास को लेकर करवाए जाने वाले कार्यो के बारे में जानकारी दी गई.

इसी प्रकार बेणेश्वर धाम के विकास के लिए कार्य योजना तैयार की जाएगी। जिसमें 100 करोड़ रुपए के विकास कार्य कराए जाएंगे। साथ ही ओबरी को तहसील व सरोदा को उप तहसील बनाने की घोषणा की। मुख्यमंत्री के वित्त एवं विनियोग विधेयक चर्चा के दौरान ये घोषणाएं की। इधर आसपुर को नगर पालिका बनाने को लेकर ग्रामीणों में खासा उत्साह है। वही सरकार का आभार भी जताया लेकिन आसपुर तहसील को सलूंबर जिले में जोड़ने को लेकर एक वर्ग में खुशी है तो वही एक वर्ग नाराज है। आसपुर तहसील को कई पंचायत सलूंबर में शामिल होना नही चाहते है।

इस दौरान बैठक में अधिकारियों व विकास बोर्ड के सदस्यों ने विकास कार्यो को लेकर चर्चा करते हुए धाम पर सरकार की मंशानुरूप श्रद्दालुओ की भावना को ध्यान रखते हुए धाम का विकास करने पर चर्चा की गई. बैठक में अधिकारियों व बोर्ड सदस्यों ने कुछ सुझाव भी दिए और उन पर चर्चा की गई.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather News: राजस्थान मौसम को लेकर बड़ा अलर्ट, 24 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Trending news