डूंगरपुर: गैस गोदाम में ब्लास्ट से मचा हडकंप, एम्बुलेंस पहुंची 30 मिनिट बाद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1273400

डूंगरपुर: गैस गोदाम में ब्लास्ट से मचा हडकंप, एम्बुलेंस पहुंची 30 मिनिट बाद

जिला कलेक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव व एसपी राशि डोगरा की ओर से भविष्य में अकस्मात घट सकने वाली विपरीत एवं चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना करने के लिए आज एक मॉकड्रिल की गई.

मॉकड्रिल के दौरान मौजूद कलेक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव व एसपी राशि डोगरा

 

Dungarpur: डूंगरपुर में जिला कलेक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव व एसपी राशि डोगरा की ओर से भविष्य में अकस्मात घट सकने वाली विपरीत एवं चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना करने के लिए आज एक मॉकड्रिल की गई. जिसमे कण्ट्रोल रूम में दोपहर 12 बजकर 17 मिनिट पर डूंगरपुर शहर से सटे कुशालमगरी स्थित गैस गोदाम में ब्लास्ट व ब्लास्ट में दो कार्मिको की मौत की सूचना दी गई. उसके बाद जब अधिकारी मौके पर पहुंचे तो मामला मोकड्रिल का निकला और अधिकारियों ने राहत की सांस ली. मॉकड्रिल के जरिये प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस व अन्य विभागों की सतर्कता को परखा गया. जिसमें डूंगरपुर तहसीलदार सूचना के 3 मिनिट में मौके पर पहुँच गए, लेकिन फायर ब्रिगेड 20 मिनिट व एम्बुलेंस सूचना के 30 मिनिट बाद मौके पर पहुंची.

कण्ट्रोल रूम को सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस, फायर ब्रिगेड एम्बुलेंस सहित अन्य विभागों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य के लिए सूचना दी गई. इधर गैस गोदाम में ब्लास्ट की सूचना पर शहरभर में हडकम्प मच गया, लेकिन जैसे ही मौके पर अधिकारी पहुंचे तो पता चला की मामला मॉकड्रिल का है.

ब्लास्ट की सुचना पर सबसे पहले 12 बजकर 20 मिनिट पर डूंगरपुर तहसीलदार संजय चरपोटा पहुंचे, वहीं 12 बजकर 25 मिनिट पर एसडीएम डूंगरपुर प्रवीण मीणा पहुंचे. वहीं इस मोकड्रिल में फायरब्रिगेड व एम्बुलेंस की लेटलतीफी सामने आई. सूचना के 20 मिनिट बाद नगरपरिषद की फायरब्रिगेड की गाडी पहुंची और 30 मिनिट बाद जाकर एम्बुलेंस आई. इधर इस मौके पर कलेक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव व एसपी राशि डोगरा ने बताया की भविष्य में अकस्मात घट सकने वाली विपरीत एवं चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना करने के लिए मॉकड्रिल करवाई गई थी. जिसमे विभागों की तत्परता को परखा गया. उन्होंने बताया की जो सूचना मिलने के बाद लेट आये है, उन्हें ऐसी घटनाओं को लेकर हमेशा तत्परता बरतने के लिए पाबन्द किया जाएगा और जो कमियां रही हैं उन्हें दूर किया जाएगा.
Reporter - Akhilesh Sharma

 

डूंगरपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- सावन में महादेव की पूजा के महाउपाय, भोलेनाथ होंगे प्रसन्न, मिलेगी तरक्की ही तरक्की

यह भी पढे़ं- पैसा, नौकरी और परिवार की सभी परेशानियां हो जाएंगी दूर, हर रोज अपनाएं ये आसान से उपाय

 

Trending news