आसपुर: गडानाथ जी गांव में पुल के नीचे विस्फोटक मिलने के मामले में 2 और आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1448381

आसपुर: गडानाथ जी गांव में पुल के नीचे विस्फोटक मिलने के मामले में 2 और आरोपी गिरफ्तार

Aspur, Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले की आसपुर थाना पुलिस ने सोम नदी में विस्फोटक मिलने के मामले में दो और आरोपी को पकड़ लिया है, इस मामले में मैगजीन संचालक की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है.

आसपुर: गडानाथ जी गांव में पुल के नीचे विस्फोटक मिलने के मामले में 2 और आरोपी गिरफ्तार

Aspur, Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले की आसपुर थाना पुलिस ने गडानाथ जी गांव में पुल के नीचे सोम नदी में विस्फोटक मिलने के मामले में दो और आरोपी को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी मैगजीन संचालक के कहने पर विस्फोटक को पिकअप में भरकर पुल के नीचे फेंकने गए थे. पुलिस ने पिकअप को भी जब्त कर लिया है. मामले में मैगजीन संचालक की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है.

डूंगरपुर जिले के आसपुर थाने के थानाधिकारी सवाई सिंह सोढा ने बताया कि 15 नवंबर की शाम को आसपुर थाना क्षेत्र के बढ़ा नाथ जी गांव में पुल के नीचे सोम नदी में 186 किलो विस्फोटक मिला था. 

वहीं मामले की जांच के दौरान अगले दिन 16 नवंबर को भी सोम नदी के किनारे झाड़ियों में 540 जिलेटिन की छड़े और मिली. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी. जांच के दौरान विस्फोटक सामग्री पर लिखे बेच नंबर के आधार पर राजेन्द्र प्रसाद पिता भंवरलाल झंवर निवासी ओडा जिला भीलवाडा हाल विस्फोटक मैग्जीन लाईसेन्सधारक मै. महेश्वरी इन्टरप्राईजेज गोल, आसपुर को गिरफ्तार किया था. 

यह भी पढ़ें - एक दिसंबर को नागौर और सीकर के बुजुर्गो की तीर्थ यात्रा ट्रेन होगी रवाना, टिकट और खाना फ्री

वहीं पुलिस ने पूछताछ में आरोपी राजेन्द्र प्रसाद ने शंकर पिता कचरु मीणा निवासी धनेला और प्रेमचंद पिता कालू मीणा निवासी बेहुती सराड़ा के सहयोग से पिकअप में विस्फोटक भरकर पुल के नीचे डालना बताया था. पूछताछ में दो आरोपियों के नाम सामने आने के बाद पुलिस ने शंकर और प्रेमचंद की भी तलाश शुरू की है. पुलिस ने उनके कई ठिकानों पर दबिश दी है. 

इस दौरान शंकर और प्रेमचंद भी पुलिस की पकड़ में आए, जिस पर आसपुर थाना पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं उनके कब्जे से पिकअप को भी जब्त कर लिया है. गौरतलब है कि उदयपुर रेलवे ट्रेक पर ब्लास्ट के बाद पुलिस और अन्य एजेंसी की ओर से गहनता से जांच की जा रही थी. इससे बचने के लिए एक्सपायरी हुए विस्फोटक को पुल के नीचे फेंक दिया था.

Reporter: Akhilesh Sharma

खबरें और भी हैं...

सचिन पायलट के चेहरे पर 2018 में कांग्रेस ने मांगे थे वोट, पायलट को ही साइड कर दिया - राकेश मीणा

उदयपुर के जंगल में नग्नावस्था में मिला कपल का शव, युवक का कटा मिला गुप्तांग

Rajasthan Weather Update: सर्दी ने दिखाने शुरू किए तीखे तेवर, यहां देखें कहां कितना गिरा तापमान

Trending news