डूंगरपुर: बैंक खाते से धोखे से निकाली 4 लाख की राशि, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1308217

डूंगरपुर: बैंक खाते से धोखे से निकाली 4 लाख की राशि, जांच में जुटी पुलिस

डूंगरपुर जिले में जिला क्रिकेट संघ के बैंक खाते से धोखाधड़ी करते हुए 4 लाख की राशि निकालने का मामला सामने आया है.

धोखे से निकाली 4 लाख की राशि

Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में जिला क्रिकेट संघ के बैंक खाते से धोखाधड़ी करते हुए 4 लाख की राशि निकालने का मामला सामने आया है. जिला क्रिकेट संघ के सचिव सुशील जैन ने कोतवाली थाने में जिला क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव व बैंक मैनेजर सहित 3 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- अमेजन कंपनी के कार्टन में हो रही थी अवैध शराब की तस्करी, बिछीवाड़ा पुलिस ने की कार्रवाई

डूंगरपुर जिला क्रिकेट संघ के सचिव सुशील जैन ने बताया कि जिला क्रिकेट संघ के 26 जून 2022 को चुनाव सम्पन्न हुए थे. इस दौरान आरसीए के पर्यवेक्षक व खेल विभाग के प्रतिनिधि की मौजूदगी में सुशील जैन को सचिव निर्वाचित करने के साथ कार्यकारिणी का निर्वाचन किया गया था. चुनाव के बाद सचिव सुशील जैन ने डूंगरपुर शहर में बैंक ऑफ बड़ोदा की शाखा में जिला क्रिकेट संघ के खाते को लेकर इसमें किसी प्रकार का व्यवहार नहीं करने और परिवादी के नाम से स्थानांतरित करने का प्रार्थना पत्र 11 जुलाई 2022 को बैंक में प्रस्तुत कर खाते को फ्रीज करवाया था. डीसीए के खाते में 4.42 लाख रुपए जमा थे.

डीसीए के सचिव सुशील जैन द्वारा प्रार्थना पत्र प्रस्तुत करने के बाद पूर्व सचिव जितेंद्र श्रीमाली ने 1 अगस्त को बैंक मैनेजर से मिलीभगत कर आपकी षड्यंत्र रच कर 1 लाख रुपए निकाल लिए. तीन अगस्त को 1 लाख रुपए निकाल लिए. इसकी जानकारी परिवादी को मिलने पर बैंक गए. परिवादी को किसी प्रकार से जानकारी देने में मना कर दिया, इसके बाद 5 अगस्त को चेक के जरिए 2 लाख रुपए का भुगतान प्ले स्पोर्ट्स डूंगरपुर को कर दिया. 

कुल 4 लाख रुपए की राशि विड्रोल कर छल कपट किया गया. वहीं डीसीए सचिव सुशील जैन ने बताया इसके अलावा पूर्व सचिव जितेन्द्र श्रीमाली व मोहसिन रजा  ने  डीसीए के क्रिकेट का सामान को खुर्द बुर्द कर दिया है. क्रिकेट के सामान का भी गबन किया है. उस सामान को लेकर उनके पास कोई जवाब नहीं दे रहे हैं, जिस पर डीसीए के सचिव सुशील जैन ने कोतवाली थाने में मोहल्ला घाटी निवासी जितेंद्र श्रीमाली पुत्र मांगीलाल श्रीमाली, शास्त्री कॉलोनी निवासी मोहसिन रजा पुत्र इस्तियाग अली, बैंक ऑफ बड़ोदा शाखा पुराना बस स्टैंड शाखा के प्रबंधक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

Reporter: Akhilesh Sharma

Trending news