11 साल के बालक की दोनों किडनी खराब, आकाश की मदद के लिए आगे आया स्कूल स्टाफ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1232954

11 साल के बालक की दोनों किडनी खराब, आकाश की मदद के लिए आगे आया स्कूल स्टाफ

आसपुर गांव निवासी 11 वर्षीय आकाश सेवक पांचवी कक्षा का छात्र है. आकाश की कम उम्र में ही दोनों किडनी खराब हो गई है. परिवार जनों को जब इसका पता चला तो उनके ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. आकाश सेवक के परिजनों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. अपने स्कूल के छात्र की ऐसी हालत की बात सुनकर स्कूल के शिक्षक भी मदद के लिए आगे आये है.

आकाश की मदद के लिए आगे आया स्कूल स्टाफ.

Aaspur: डूंगरपुर जिले के आसपुर विधानसभा क्षेत्र के खेडा आसपुर में पांचवी कक्षा के 11 वर्षीय एक छात्र की दोनों किडनी खराब हो चुकी है. जिसका ईलाज जयपुर में चल रहा है. लेकिन छात्र के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है ऐसे में लोगो के सहयोग से छात्र की किडनी का ईलाज चल रहा है. इधर छात्र की मदद के लिए अब उसके स्कूल के शिक्षक भी आगे आये है. शिक्षकों ने इलाज के लिए राशि जुटाकर परिजनों को दी है. वहीं अन्य लोगों से भी मदद के लिए आगे आने की अपील की है.

मामले के अनुसार खेडा आसपुर गांव निवासी 11 वर्षीय आकाश सेवक पांचवी कक्षा का छात्र है. आकाश की कम उम्र में ही दोनों किडनी खराब हो गई है. परिवार जनों को जब इसका पता चला तो उनके ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. आकाश सेवक के परिजनों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है.

 ऐसे में आकाश के परिजनों ने लोगो का सहयोग लेते हुए आकाश का जयपुर में इलाज शुरू करवा दिया है. लेकिन आकाश के इलाज के लिए लाखों रूपये की आवश्कता है. ऐसे में सहयोग राशि जुटाने के लिए कई संगठनों की ओर से मुहिम चलाई गई है. वहीं गांव के युवाओं ने ऑनलाइन सर्व समाज और भामाशाह से सहयोग की अपील की.

 इधर, अपील का असर भी होता दिख है. भामाशाह भी आगे आकर सहयोग कर रहे हैं. अपने स्कूल के छात्र की ऐसी हालत की बात सुनकर स्कूल के शिक्षक भी मदद के लिए आगे आये है. उच्च माध्यमिक स्कूल के शिक्षकों ने आकाश के इलाज के लिए 25,900 सहयोग राशि जुटाई और आकाश के परिजनों को भेंट की. स्कूल के शिक्षको ने सहयोग के लिए जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक और सामाजिक संगठनों से अपील की.

ये भी पढ़ें- असिस्टेंट अधिकारी पर जातिसूचक शब्द कहने और तलवार दिखाकर जान से मारने का आरोप, मामला दर्ज

वहीं सभी शिक्षकों ने अन्य सभी लोगों इस अवसर पर प्रधानाचार्य प्रफुल्ल चौहान, दिनेश कुमार जैन, भारती जैन, राजकुमारी जैन,विष्णु कुंवर चौहान, रानू चौहान, तेजपाल मीणा ,शुभ लक्ष्मी चौहान सहित कई कर्मचारी ने सहयोग दिया. आसपुर एंजेल फाउंडेशन द्वारा 22,203 की राशि एकत्रित की गई. जो पीड़ित परिवार के हाथों सौंपी गई. पीड़ित परिवार ने समाज एवं सर्व समाज एंजल ग्रुप एवं सभी दानदाताओं का हार्दिक आभार व्यक्त किया है.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news