राजस्थान में वोटिंग का काउंटडाउन शुरू, जानें धौलपुर में कितना मजबूत बना है स्ट्रांग रूम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1966395

राजस्थान में वोटिंग का काउंटडाउन शुरू, जानें धौलपुर में कितना मजबूत बना है स्ट्रांग रूम

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में 25 नवंबर को वोटिंग होगी, वोटिंग के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गई है. निर्वाचन आयोग समेत धौलपुर जिला प्रशासन पूरी तर है एक्टिव है. जानें इस बार यहां स्ट्रांग रूम कितना मजबूत बनाया गया है. 

 

राजस्थान में वोटिंग का काउंटडाउन शुरू, जानें धौलपुर में कितना मजबूत बना है स्ट्रांग रूम

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की ओर से व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इसी क्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी अनिल कुमार अग्रवाल ने बाड़ी रोड़ स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज में निर्मित स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया. जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान पेटियों को सुरक्षित रखे जाने एवं उनकी निगरानी के लिए सुदृढ़ व्यवस्था के निर्देश दिए.

 मत पेटियों का जायजा लिया

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान से पूर्व पोलिंग पार्टियों की रवानगी एवं मतदान समाप्ति उपरांत मतदान पेटियों को व्यवस्थित ढंग से स्ट्रांग रूम में रखी जाने की व्यवस्था देखी.उन्होंने प्रत्येक विधानसभा वार रखी जाने वाली मत पेटियों का जायजा लिया. मतदान पेटियों की सुरक्षा,बैरीकेडिंग, पुलिस बल एवं निगरानी के लिए पर्याप्त संख्या में सीसीटीवी कैमरों का प्रबंधन करने के निर्देश दिए.

 सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करें

उन्होंने सभी विधान सभाओं के रिटर्निंग अधिकारियों व अन्य निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारियों व कार्मिकों को निर्देश दिए कि निर्वाचन समयबद्ध एवं महत्वपूर्ण प्रक्रिया है, इसमें किसी भी तरह की लापरवाही की कही कोई गुंजाइस न रहे. इसके लिए सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करें.

 विधानसभावार स्ट्रॉन्ग रूम तैयार 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को ईवीएम रख-रखाव एवं सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि स्ट्रॉन्ग रूम तैयार करते समय चुनाव आयोग की गाइडलाइन की पूरी पालना की जाये.विधानसभावार स्ट्रॉन्ग रूम तैयार कर निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार ईवीएम,वीवीपैट रखरखाव के संबंध में पूरी सुरक्षा व्यवस्था का पालन करने के निर्देश दिये।इस दौरान सीईओ जिला परिषद सुदर्शन सिंह तोमर,सभी विधान सभा के रिटर्निंग अधिकारी एवं सामान्य व्यवस्थाओं में लगे अधिकारी कर्मचारियों सहित अन्य मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023 Live: नागौर में कांग्रेस पर पीएम मोदी ने ली चुटकी,तो खैरथल में खरगे बोले- मोदी झूठों के सरदार हैं

 

Trending news