राजाखेड़ा में पंचायत समिति ने किया शिविर का आयोजन, बांटे जीवन सहायक उपकरण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1273874

राजाखेड़ा में पंचायत समिति ने किया शिविर का आयोजन, बांटे जीवन सहायक उपकरण

धौलपुर जिले के राजाखेड़ा विधानसभा के उपखंड राजाखेड़ा में केंद्र सरकार की ओर से वृद्धजन एवं दिव्यांग जनों का जीवन जीने के लिए एडिप योजना एवं वयोश्री योजना के अंतर्गत लाभान्वित करने  के लिए शिविर का आयोजन किया गया. जिसे  पंचायत समिति राजाखेड़ा परिसर में आयोजित किया गया.

राजाखेड़ा में पंचायत समिति ने किया शिविर का आयोजन, बांटे जीवन सहायक उपकरण

Rajakhera: धौलपुर जिले के राजाखेड़ा विधानसभा के उपखंड राजाखेड़ा में केंद्र सरकार की ओर से वृद्धजन एवं दिव्यांग जनों का जीवन जीने के लिए एडिप योजना एवं वयोश्री योजना के अंतर्गत लाभान्वित करने  के लिए शिविर का आयोजन किया गया. जिसे  पंचायत समिति राजाखेड़ा परिसर में आयोजित किया गया.

ये भी पढ़ें- चंद मिनटों में स्वाहा हो गई स्कूल बस, अंदर थे 11 बच्चे और 8 शिक्षक

शिविर में वृद्धजनों, दिव्यांग जनों को पात्रता अनुसार ट्राई साइकिल, व्हीलचेयर, कृतिम दंत, चश्मा छड़ी, श्रवण यंत्र एवं जीवन सहायक उपकरण अन्यों  से लाभान्वित किया गया. 

पंचायत समिति परिसर में शिविर को संबोधित करते हुए उपखंड अधिकारी देवी सिंह ने कहा कि, शिविर के माध्यम से दिव्यांगजन एवं वृद्ध जनों को अधिक से अधिक लाभान्वित करना हम सभी का नैतिक कर्तव्य है तथा मानवीयता से अधिक से अधिक लाभार्थियों को कैंप के माध्यम से लाभान्वित करें.

इस अवसर पर विकास अधिकारी राकेश सिंघल ने कहा कि, सभी ग्राम विकास अधिकारी गण सरपंच एवं सभी सदस्य गण अपने क्षेत्र में आने वाले सभी दिव्यांगजन एवं वृद्धों को शिविर में लाभ लेने  के लिए  प्रेरित करें.

 इस अवसर पर सामाजिक सुरक्षा अधिकारी आरुषि गुप्ता ने कहा कि, हम सभी दोनों योजनाओं के अंतर्गत पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित करने के लिए कृत संकल्पित है. इस शिविर का संचालन करते हुए स्वच्छता प्रभारी एवं राज्य संदर्भ व्यक्ति प्रमोद कुमार शर्मा ने कहा कि, नर सेवा ही नारायण सेवा है और दिव्यांग जनों की सेवा पुनीत एवं पवित्र कार्य है. 

हम सभी अधिक से अधिक लोगों को कैंप के माध्यम से लाभान्वित कराएं शिविर का सभी पात्र व्यक्ति अधिक से अधिक लाभ उठाएं. इस अवसर पर खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर धर्मेंद्र सिंह चिकित्सक टीम एवं अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे शिविर के माध्यम से नए रजिस्ट्रेशन एवं दिव्यांग जन एवं वृद्ध जनों को लाभान्वित किया गया.
Reporter: Bhanu Sharma

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news