अवैध खनन रोकने गए डीएफओ और वन विभाग की टीम पर माफिया ने किया पथराव, कार हुई चकनाचूर
Advertisement

अवैध खनन रोकने गए डीएफओ और वन विभाग की टीम पर माफिया ने किया पथराव, कार हुई चकनाचूर

चम्बल अभ्यारण के डीएफओ अनिल कुमार यादव ने बताया कि रविवार को सदर थाना क्षेत्र के केसर बाग के पत्थर खदान क्षेत्र में खनन माफिया अनाधिकृत तरीके से पत्थर की खुदाई कर रहे थे. जब टीम वहां पहुंची तो माफिया ने हमला कर लिया, माफिया के पथराव से सरकारी गाड़ी चकनाचूर हो गई.

अवैध खनन रोकने गए डीएफओ और वन विभाग की टीम पर माफिया ने किया पथराव, कार हुई चकनाचूर

Dholpur: केसर बाग की पत्थर की खदानों में रविवार को खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने गए राष्ट्रीय चंबल अभ्यारण के डीएफओ पर खनन माफियाओं ने पथराव कर दिया. हमले में डीएफओ बाल-बाल बचे, लेकिन खनन माफियाओं के पत्थरों से गाड़ी को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई. कब्जे में लिए गए ट्रैक्टर-ट्रॉली को भी बजरी माफिया छुड़ाकर फरार हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने खान क्षेत्र में दबिश शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें-  स्कूल से बंक मारकर गार्डन में गप्प मार रहे थे छात्र, प्रधानाचार्य बैग उठाकर ले आए

सवाईमाधौपुर चम्बल अभ्यारण के डीएफओ अनिल कुमार यादव ने बताया कि रविवार को सदर थाना क्षेत्र के केसर बाग के पत्थर खदान क्षेत्र में खनन माफिया अनाधिकृत तरीके से पत्थर की खुदाई कर रहे थे. वह वन विभाग की टीम को साथ लेकर मौके पर पहुंच गए. खदान क्षेत्र में 10 से 15 ट्रैक्टर-ट्रॉली में खनन माफिया पत्थरों का लदान कर रहे थे. लेकिन वन विभाग की टीम को देख मौके से भागने लगे. कार्रवाई के दौरान खनन माफियाओं का एक ट्रैक्टर-ट्रॉली वन विभाग की टीम ने कब्जे में ले लिया. जब्त ट्रैक्टर ट्रॉली को ले जाने की कवायद की जा रही थी, इसी दौरान 25 से अधिक खनन माफिया मौके पर पहुंच गए, जिन्होंने वन विभाग के कर्मचारियों पर पत्थरों के हमले कर दिया. वन विभाग के कर्मचारियों ने इधर-उधर भाग कर जान बचाई. इसके बाद खनन माफियाओं ने पत्थरों को मारकर सरकारी गाड़ी को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके बाद खनन माफिया जब्तशुदा ट्रैक्टर ट्राली को छुड़ाकर मौके से फरार हो गए.

घटना की सूचना स्थानीय सदर थाना पुलिस को दी गई. थाना प्रभारी नरेश पोसवाल पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पूर्व ही खनन माफिया जंगलों में फरार हो गए. घटना ने फिर एक बार पुलिस और प्रशासन के सिस्टम पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं. पुलिस की टीम खनन माफियाओं को गिरफ्तार करने के लिए लगातार दबिश दे रही है.

Reporter- Bhanu Sharma

धोलपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें- दोस्ती में दगाबाजी: दोस्त के संपर्क में रहने से हो रही थी तड़प, फिर गुस्से में लड़की बनी हत्यारन

 

Trending news