धौलपुर में नवदुर्गा महोत्सव पर लगा मेला, अष्टमी-नवमी पर रहेगी भीड़, मंच पर नहीं मेले में पुलिस की जरूरत
Advertisement

धौलपुर में नवदुर्गा महोत्सव पर लगा मेला, अष्टमी-नवमी पर रहेगी भीड़, मंच पर नहीं मेले में पुलिस की जरूरत

राजस्थान (Rajasthan) में नवरात्रि(Chaitra Navratri 2023 )का त्योहार जारी है. कल महाअष्टमी (Mahaashtami)और महानवमी (Mahanavami)की पूजा होगी. इस दौरान धौलपुर (Dholpur) में नवदुर्गा महोत्सव (Navadurga Festival)के चलते मेला भी लगा हुआ है. जहां सुरक्षा के लिए मंच पर तो पुलिस दिखती है लेकिन मेला परिसर से पुलिस नदारद है. जबकि कल मेले में अच्छी भीड़ होने की उम्मीद है.

 

धौलपुर में नवदुर्गा महोत्सव पर लगा मेला, अष्टमी-नवमी पर रहेगी भीड़, मंच पर नहीं मेले में पुलिस की जरूरत

Dholpur News : राजस्थान के धौलपुर के बाड़ी शहर के राज राजेश्वरी माता रानी के मेले में नगर पालिका द्वारा नवदुर्गा महोत्सव मनाया जा रहा है. जिसमें राजस्थानी लोक कला पर आधारित कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

मेला मंच पर कलाकारों ने ऐसी प्रस्तुति दी कि देखने के लिए हजारों की संख्या में दर्शक उमड़ पड़े.  कार्यक्रम के दौरान नगरपालिका चेयरमैन कमलेश देवी, वाइस चेयरमैन अहमद जमा खां, होतम सिंह के साथ मौके पर मौजूद पार्षदगणों ने राजस्थानी कला की प्रस्तुति देने आए कलाकार गीतकार श्याम व्यास, इंडियन आइडियल पंकज मारवाड़ी, डांसर डिंपल, पिंकी, सोनम और कंचन का मंच से सम्मान किया.

मेला मंच संचालक बाबूलाल कुलश्रेष्ठ ने बताया कि राजस्थानी लोक कला कार्यक्रम से पूर्व मेले में पधारे अतिथियों का नगर पालिका प्रशासन और बोर्ड द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया गया.

 राजस्थान का वो गांव जहां के लोगों नहीं देखना चाहते गांव में एक भी पुलिसकर्मी

लेकिन हैरान कर देने वाली बात ये हैं कि  पिछले सात दिन से चल रहे मेले में कार्यक्रमों को लेकर  कोतवाली पुलिस का जाब्ता मंच पर तो तैनात रहता है लेकिन पूरे मेला परिसर से पुलिस नदारत होती है. 

मामले को लेकर मेला कमेटी और नगर पालिका ने पुलिस के उच्च अधिकारियों को जानकारी दे दी है और मेले में हर जगह पुलिस के जवान तैनात रखने की मांग की है. 

इधर कार्यक्रम में धौलपुर बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष एडवोकेट रवि पचौरी, पूर्व प्रधान धनीराम गुर्जर, व्यापार मंडल के गोपाल गोयल, विप्र समाज के अध्यक्ष मुकेश बिधौलिया, प्रिंसिपल हरिओम सिकरवार, विनोद शर्मा, सामान्य अस्पताल के पीएमओ डॉ हरिकिशन मंगल, पूर्व पीएमओ डॉ एसडी मंगल, ब्लॉक बीसीएमओ डॉ गब्बर मीणा, डॉ विजय भारद्वाज,डॉ पवन गोस्वामी, युवा समाजसेवी ईसाक उस्मानी, सैपऊ के ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रामप्रसाद राघव, समाजसेवी अंशुल गर्ग, दिनेश गर्ग, अशोक चौधरी, विष्णु महेरे, सुरेश चंद, हरिचंद ठेकेदार के साथ ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष निजामुद्दीन खान का मंच से सम्मान हुआ.

Trending news