बाड़ी: राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल क्रियान्वयन हेतु, डोर टू डोर प्री-काउन्सलिंग शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1292397

बाड़ी: राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल क्रियान्वयन हेतु, डोर टू डोर प्री-काउन्सलिंग शुरू

जिले के बाड़ी विधानसभा के सैंपऊ में राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार, संपूर्ण प्रदेश में “तृतीय राष्ट्रीय लोक अदालत” का आयोजन किया जा रहा है. 

“तृतीय राष्ट्रीय लोक अदालत” का आयोजन

Dholpur: जिले के बाड़ी विधानसभा के सैंपऊ में राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के निर्देशानुसार, संपूर्ण प्रदेश में “तृतीय राष्ट्रीय लोक अदालत” का आयोजन किया जा रहा है. राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल क्रियान्वयन हेतु सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण (अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश) सुनीता मीणा व न्यायिक मजिस्ट्रेट सैंपऊ नमोनारायण मीणा द्वारा ग्राम कैन्थरी सैंपऊ में ‘‘डोर टू डोर प्री काउन्सलिंग’’ कर दोनों पक्षकारों की आपसी सहमति से मौके पर ही कई प्रकरणों का राजीनामे के आधार पर निस्तारण कराया गया.

उक्त काउन्सलिंग के दौरान पक्षकारों व उनके परिवारों के मध्य लंबित 02 आपराधिक प्रकरणों का निस्तारण मौके पर ही किया गया तथा मौके पर ही मौजूद उपखण्डाधिकरी ललित मीणा व कार्यवाहक तहसीलदार राकेश गिरी के सहयोग से इन्हीं पक्षकारों के बीच खेत की सीमा संबंधी विवाद का निस्तारण कराया गया. इस दौरान पक्षकार जिनके मध्य सिविल अपील के प्रकरण को भी राजीनामे से निस्तारित करवाने के लिए सहमत किया गया. सचिव सुनीता मीणा द्वारा आमजन को लोक अदालत के माध्यम से मुकदमों में राजीनामा करने के फायदे बताए एवं आमजन को अधिक से अधिक संख्या में राजीनामा योग्य मुकदमों में राजीनामा करने हेतु प्रेरित किया गया. इस मौके पर विकास अधिकारी अनूप मीणा, ग्राम पंचायत सरपंच अजय कांत शर्मा, अधिवक्ता सुनील परमार, प्रमोद परमार, दीपक शर्मा, विनोक कुमार शर्मा, न्यायिक कर्मचारी, पीएनबी बैंक के प्रतिनिधि तथा ग्राम के अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहें.

Reporter - Bhanu Sharma

ये भी पढ़ें- Alwar Crime Graph: अलवर में डर लगता है, 72 घण्टे में हांसी में तीन हत्याएं से दहला इलाका

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Trending news