Dholpur:आरकेएसएमबीके रिपोर्ट कार्ड डाउनलोड करने में धौलपुर राजस्थान में पहले स्थान पर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1470148

Dholpur:आरकेएसएमबीके रिपोर्ट कार्ड डाउनलोड करने में धौलपुर राजस्थान में पहले स्थान पर

राजस्थान में शिक्षा में बढ़ते कदम कार्यक्रम के अंतर्गत आरकेएसएमबीके रिपोर्ट कार्ड डाउनलोड करने में जिला राज्य में 70 प्रतिशत से अधिक प्रगति के साथ प्रथम स्थान पर है. प्रधानाचार्या अर्चना मिश्रा ने पीटीएम में अविभावकों को विद्यार्थी का आरकेएसएमबीके रिपोर्ट कार्ड दिखाना और विद्यार्थी के बेहतर शैक्षणिक उन्नयन हेतु चर्चा की. 

विद्यार्थी को नियमित स्कूल भेजने हेतु चर्चा.

Dholpur News: विभागीय मंशानुरूप राजस्थान में शिक्षा में बढ़ते कदम कार्यक्रम के अंतर्गत आरकेएसएमबीके रिपोर्ट कार्ड डाउनलोड करने में जिला राज्य में 70 प्रतिशत से अधिक प्रगति के साथ प्रथम स्थान पर है. जिले में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी मुकेश कुमार गर्ग के निर्देशन में शिक्षक -अभिभावक मंथन बैठक (पीटीएम) का आयोजन राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय धौलपुर में किया गया. जिसमें अभिभावकों की उपस्थिति बहुत अच्छी रही. प्रधानाचार्या अर्चना मिश्रा ने पीटीएम में अविभावकों को विद्यार्थी का आरकेएसएमबीके रिपोर्ट कार्ड दिखाना और विद्यार्थी के बेहतर शैक्षणिक उन्नयन हेतु चर्चा की. 

अभिभावकों ने इस अवसर पर कहा कि सरकार द्वारा इस प्रकार की पहल सराहनीय है जिससे बच्चे के अधिगम के बारे में जानकारी और प्रगति के बारे में जानकार उसके बेहतर शिक्षण हेतु व्यवस्था की जा सकेगी. व्याख्याता भगवान सिंह मीना ने जो विद्यार्थी नियमित रूप से विद्यालय नहीं आते हैं उनके माता-पिता से विद्यार्थी को नियमित स्कूल भेजने हेतु चर्चा कर प्रति दिन विद्यालय भेजने की अपील की.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: 14 जिलों में 10 डिग्री से नीचे लुढ़का पारा, सर्द हवाओं के थपेड़ों से लोग परेशान

इस मौके पर प्रवीण फौजदार ,मनोज झा,भिक्खु राम गौड़,आशु शर्मा,गरिमा गर्ग,मंशा देवी,देवयानी शर्मा,अलका परमार,शशि प्रभा उपाध्याय ने जनाधार प्रमाणीकरण कार्य शत प्रति शत किये जाने हेतु विद्यार्थियों के जनाधार प्रमाणीकरण कार्य पूर्ण कराने के लिए अविभावकों के साथ चर्चा की. पालनहार एवं चिरंजीवी योजनाओं सहित अन्य विभागीय फ्लैग शिप योजनाओं की जानकारी दी.

Reporter-Bhanu Sharma

Trending news