Dholpur: उपखंड अधिकारी यशवंत मीणा ने लोगों की सुनी समस्याएं,5 परिवादों का तुरंत निस्तारण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2100929

Dholpur: उपखंड अधिकारी यशवंत मीणा ने लोगों की सुनी समस्याएं,5 परिवादों का तुरंत निस्तारण

Dholpur News: धौलपुर के बाड़ी में महीने के द्वितीय गुरुवार को होने वाली जनसुनवाई कार्यक्रम पंचायत समिति के वीसी रूम में आयोजित की गई, जिसमें ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की मौजुदगी में उपखंड अधिकारी यशवंत मीणा ने लोगों की समस्याएं सुनी. 

5 परिवादों का तुरंत निस्तारण

Dholpur News: धौलपुर के बाड़ी में महीने के द्वितीय गुरुवार को होने वाली जनसुनवाई कार्यक्रम पंचायत समिति के वीसी रूम में आयोजित की गई, जिसमें ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की मौजुदगी में उपखंड अधिकारी यशवंत मीणा ने लोगों की समस्याएं सुनी. जनसुनवाई कार्यक्रम में 17 परिवाद मौके पर आए जिसमें से पांच परिवादों का मौके पर ही निस्तारण किया गया, अन्य सभी परिवादो को संबंधित विभागों को भेजा गया.

अतिक्रमण की कार्यवाही
उपखंड स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम में आमजन द्वारा 17 परिवाद दिए गए, जिसमे अतिक्रमण, पेंशन, सफाई, राशन कार्ड, आधार व जनाधार से संबंधित थे, जिसमे 5 परिवादों का मौके पर ही निस्तारण किया गया, शेष परिवाद संबंधित विभाग को भेज दिए, इन परिवादों में मुख्य रूप से अंधाना पैलेस से लहोरिया पुरा वाले रास्ता का था, जिसमे प्रशासन द्वारा कहा गया कि फसल कटने के बाद ही रास्ते की पेमाइश होकर अतिक्रमण की कार्यवाही की जा सकेगी, लेकिन वहीं अतिक्रमण को लेकर पिछले एक साल से जनसुनवाई कार्यक्रम में दे रहे परिवादी का कहना है, कि पिछले एक वर्ष से लगातार रास्ते के अतिक्रमण को लेकर परिवाद दिया जा रहा है.

टीम भी गठित
जिसमे प्रशासन द्वारा कोई ना कोई बहाना बनाकर टाल दिया जाता रहा है, लगभग एक साल पूर्व इस रास्ते की पेमाईश भरतपुर की बंदोबस्त टीम द्वारा हो चुकी है, तथा दोनो साइडो को चिन्हित भी किया जा चुका है, जिसको लेकर पूर्व में रहे उपखंडाधिकारी द्वारा अतिक्रमण हटाने के लिए टीम भी गठित किए जाने के आदेश भी दे दिया है, यहां तक जिन लोगो ने रास्ते पर अतिक्रमण कर रखा उनको नोटिस भी दे दिए गए थे, लेकिन फिर भी रास्ते से अतिक्रमण हटाने के लिए अब तक कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई है. 

यह लोग रहें मौजूद
ऐसे एक बार फिर फसल कटने के बाद पेमाईश की बात कही गई है, फरियादी का आरोप है, अगर पूर्व में आपके द्वारा रास्ते की कोई पेमाइश नहीं की गई, तो फिर लोगो को नोटिस किस वजह से दिए गए थे, जनसुनवाई में आये फरियादी का कहना है कि अब वह इस प्रकरण को जिला कलेक्टर को अवगत कराएंगे.
बैठक में सीबीईओ दाऊदयाल शर्मा, कार्यवाहक ईओ रामजीत सिंह, बीसीएमओ गब्बर सिंह मीना समेत ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें:जनसुनवाई में आया वार्ड नंबर 16 का युवक,कहा-शिकायत करने पर धमकी देते है अधिकारी-कर्मचारी

Trending news