Dholpur: मासूम बालिका की बिजली के तार के संपर्क में आने से मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1988944

Dholpur: मासूम बालिका की बिजली के तार के संपर्क में आने से मौत

Dholpur news: बाड़ी उपखण्ड के कंचनपुर थाना क्षेत्र के गढ़ी खिराना गांव में एक 12 वर्षीय मासूम बालिका रास्ते में पड़े बिजली के तार के संपर्क में आने से मौत का शिकार हो गई. घटना के दौरान बालिका अपने खेत पर पिता के लिए खाना लेकर जा रही थी.

Dholpur: मासूम बालिका की बिजली के तार के संपर्क में आने से मौत

Dholpur news: बाड़ी उपखण्ड के कंचनपुर थाना क्षेत्र के गढ़ी खिराना गांव में एक 12 वर्षीय मासूम बालिका रास्ते में पड़े बिजली के तार के संपर्क में आने से मौत का शिकार हो गई. घटना के दौरान बालिका अपने खेत पर पिता के लिए खाना लेकर जा रही थी. इस दौरान रास्ते में पड़े बिजली के तार के संपर्क में आने से हादसे का शिकार हो गई.

अस्पताल लाते समय बालिका की  मौत
 घटना के दौरान आसपास से गुजर रहे लोगों ने जब बालिका को तड़पते हुए देखा, तो तुरंत बालिका को तार से अलग करने का प्रयास किया. लेकिन बालिका की अस्पताल लाते-लाते रास्ते मे मौत हो गई. घटना के बाद मृतक बालिका के शव को बाड़ी अस्पताल की मोर्चारी लाया गया. जहां परिजनों की मौजूदगी में कंचनपुर पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया है. घटना को लेकर मृतका के पिता ने डिस्कॉम की लापरवाही को लेकर कंचनपुर थाने में रिपोर्ट दी है.

पिता ने दिया तहरीर 
कंचनपुर थाने के हेड कांस्टेबल एवं जांच अधिकारी मानसिंह ने बताया कि परिजनो द्वारा दी गई तहरीर अनुसार बालिका अपने पिता को खेत पर खाना देने जा रही थी. इस दौरान रास्ते में कोई बिजली का तार टूटा पड़ा था. जिससे उसका पेट टच हुआ और वह नीचे गिर गई. इस दौरान तार के संपर्क में लगातार रहने से उसकी मौत हुई है.

 ग्रामीणों ने किया बचाने का प्रयास
हालांकि ग्रामीणों ने उसको देखते ही बचाने का भी प्रयास किया और अस्पताल लेकर आये. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद मृतक बालिका के शव का पोस्टमार्टम कराया है. मृतक बालिका 12 वर्षीय क्रांति पुत्री लखन सिंह कुशवाह निवासी गढ़ी खिराना की है.

मां का हुआ पूर्व में निधन,अब घर में अकेला छोटा भाई 
मृतक बालिका क्रांति के पिता ने बताया कि उनकी पत्नी की चार वर्ष पूर्व में मौत हो चुकी है. घर मे एक छोटा बेटा और बेटी थे जिनको वह मेहनत मजदूरी कर पाल रहा था. एक बड़ी बेटी थी जिसकी शादी हो चुकी है. अब एक अकेला छह वर्ष का बेटा ही घर में रह गया है.

डिस्कॉम के खिलाफ मामला दर्ज 
घटना को लेकर मृतक बालिका के पिता लखन सिंह कुशवाहा ने कंचनपुर थाने में डिस्कॉम पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उक्त दुर्घटना के लिए जिम्मेदार मानते हुए मामला दर्ज कराया है. कंचनपुर पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

यह भी पढ़ें: महात्मा गॉंधी मेडिकल यूनिवर्सिटी में जयपुर सर्जिकल फेस्टीवल आयोजन

Trending news