राजाखेड़ा में ओलावृष्टि से खराब हुईं फसलें,विधायक बोहरा ने अधिकारियों संग लिया जायजा
Advertisement

राजाखेड़ा में ओलावृष्टि से खराब हुईं फसलें,विधायक बोहरा ने अधिकारियों संग लिया जायजा

Dholpur news: राजाखेड़ा उपखंड क्षेत्र में बेमौसम हुई बारिश और ओलावृष्टि से अनेक गांवों में फसल को नुकसान पहुंचा है, विधायक रोहित बोहरा ने प्रभावित गांव आमका पुरा खुडीला भीमकी प्यारेपुरा मिठावली गुनकापुरा टीकापुरा कंचनपुरा गढ़ी टिडावली समोना सुल्तानपुर बसई घीयाराम अंधियारी दगरा बरसला और खोड का दौरा कर नुकसान का जायजा लिया.

 

राजाखेड़ा में ओलावृष्टि से खराब हुईं फसलें,विधायक बोहरा ने अधिकारियों संग लिया जायजा

Dholpur, Rajkheda: राजाखेड़ा उपखंड क्षेत्र में बेमौसम हुई बारिश और ओलावृष्टि से अनेक गांवों में फसल को नुकसान पहुंचा है, विधायक रोहित बोहरा ने प्रभावित गांव आमका पुरा खुडीला भीमकी प्यारेपुरा मिठावली गुनकापुरा टीकापुरा कंचनपुरा गढ़ी टिडावली समोना सुल्तानपुर बसई घीयाराम अंधियारी दगरा बरसला एवं खोड का दौरा कर नुकसान का जायजा लिया. विधायक रोहित बोहरा ने अधिकारियों को जल्द से जल्द गिरदावरी पूर्ण कराने के निर्देश दिए जिससे किसानों की मदद हो सके. बोहरा ने किसानो को कहा कि राज्य सरकार सरकार इस कठिन समय में किसानों के साथ खड़ी है. इससे पूर्व अधिकारियों के दल ने एसडीएम देवी सिंह और तहसीलदार दिनेश चंद के साथ ग्रामीण इलाकों में सर्वे कर रिपोर्ट जारी कर उच्चाधिकारियों को भेज दी

इन गांवों में हुआ नुकसान

एसडीएम देवी सिंह ने बताया कि राजाखेड़ा उपखंड के गांव मिठावली व कंचनपुर में 70 फीसदी, समोना और खनपुरा में 60 सुल्तानपुर और गढ़ी टीडावली में 55 बसई, घीयाराम बसई, कविलाल, गढ़ीजाफर , रणछोड़पुरा, सिकंदरपुर में 50 जरगा नादौली आमका पुरा, सांवलियापुरा, खुडीला, हथवारी में 40 नाहिला घड़ी करीलपुर और खुड़ीला का पुरा में 15 फीसदी की फसल को नुकसान पहुंचा है.

1 सप्ताह में दूसरी बार प्रकृति का कहर

क्षेत्र में चंबल तटवती इलाके में इस सीजन में ओलावृष्टि के लिए काफी संवेदनशील होते हैं जहां ओलावृष्टि से अन्नदाता की खुशियों को ग्रहण लगता रहता है लेकिन इस मार्च में पहली बार एक सप्ताह में दो बार ओलावृष्टि ने उसकी कमर पूरी तरह तोड़ रख दी है यहां 8 मार्च को भी भारी ओलवृष्टि हुई थी एक सप्ताह में हुई दूसरी बार ओलावृष्टि और बारिश ने कहा कहर बरपा दिया.

ये भी पढ़ें...

IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स का ये बल्लेबाज बोला-"इस IPL के एक ओवर में मारूंगा 4 छक्के"

डूंगरपुर के चौरासी में मुंह पर रूमाल बांधकर कुएं में कूदा युवक, डूबने से गई जान

Trending news