Dholpur news: शराबी शिक्षक ने नशे में तोड़ा मंदिर, स्कूल में की गई तालाबंदी
Advertisement

Dholpur news: शराबी शिक्षक ने नशे में तोड़ा मंदिर, स्कूल में की गई तालाबंदी

बाड़ी के कंचनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल बिदरपुर पर ग्रामीणों द्वारा तालाबंदी की गई है. तालाबंदी के साथ ग्रामीणों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

Dholpur news: शराबी शिक्षक ने नशे में तोड़ा मंदिर, स्कूल में की गई तालाबंदी

Dholpur news: बाड़ी के कंचनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल बिदरपुर पर ग्रामीणों द्वारा तालाबंदी की गई है. तालाबंदी के साथ ग्रामीणों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. ग्रामीणों सहित स्कूल स्टाफ का आरोप है कि उच्च प्राथमिक L2 में तैनात शिक्षक रामदास मीणा शराब के नशे में स्कूल आता है और आए दिन बच्चों सहित उनके अभिभावकों एवं पोषाहार बनाने वाली महिलाओं के साथ अभद्रता करता है. इसकी शिकायत स्कूल के स्टाफ द्वारा शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को भी की गई लेकिन उस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया.

निर्माणाधीन मंदिर तोड़ा
स्कूल प्रिंसिपल कई बार शिक्षक को नोटिस दे चुका है लेकिन अध्यापक में कोई सुधार नही हुआ. ऐसे में आज जैसे ही बच्चों सहित उनके परिजनों को स्कूल में सरस्वती माता का निर्माणाधीन मंदिर तोड़ने की सूचना मिली तो ग्रामीण आक्रोशित हो गए और उन्होंने स्कूल के मुख्य गेट पर तालाबंदी करते हुए विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. फिलहाल शिक्षा विभाग के अधिकारी मामले की जांच करने स्कूल पहुंचे.

ग्रामीण आकाश कुशवाहा ने बताया कि अध्यापक रामदास मीणा शराब के नशे में धुत रहता है. बच्चों के साथ अभद्रता करता है. उन्हें जाति सूचक शब्दों से अपमानित करता है. स्कूल स्टाफ से भी उसका झगड़ा होता है. पोषाहार बनाने वाली महिलाओं से अभद्रता करता है. इस मामले को लेकर स्कूल के प्रिंसिपल तक उनको नोटिस दे चुके हैं लेकिन कोई सुधार नहीं है.ग्रामीणों का आरोप है कि शिक्षक ने नशे में धुत होकर स्कूल में सरस्वती माता का निर्माणाधीन मंदिर तोड़ दिया है. इससे ग्रामीण आक्रोशित हैं. ग्रामीणों की एक ही मांग है कि शिक्षक का तुरंत ट्रांसफर किया जाए. इसके बाद स्कूल का ताला खोला जाएगा.

स्कूल प्रिंसिपल का आरोप,शिक्षक से स्टाफ परेशान
स्कूल प्रिंसिपल राजेश चाहर का आरोप है कि शिक्षक से स्टाफ परेशान हैं. अध्यापक ने पूर्व में पोषाहार की चोरी की थी. जिसमें उसको नोटिस दिया है. मंगलवार को स्कूल समय के बाद निर्माणाधीन मंदिर तोड़ा है. बच्चों से अभद्रता करता है. इसकी शिकायत कई बार उच्च अधिकारियों से की है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं है.

मामले जांच में, उच्च अधिकारियों को भी कराया अवगत
बाड़ी ब्लॉक के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी दाऊदयाल शर्मा ने बताया कि वे स्कूल में मामले की जांच करने पहुंचे हैं. शिक्षक के खिलाफ गंभीर आरोप हैं. ऐसे में शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत कराया है. फिलहाल ग्रामीणों से समझाइश कर तालाबंदी को खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं.जब स्कूल खुला और बच्चे स्कूल पहुंचे उन्होंने मंदिर को टूटा हुआ पाया तो परिजनों से जाकर शिकायत की. इसके बाद जब हंगामा हुआ तो अध्यापक स्कूल से गायब हो गया जिला कलेक्टर के नाम ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन दिया है.

Trending news