Dholpur: धौलपुर में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम, भामाशाहों ने वितरित किए बच्चों को स्वेटर्स, सम्मानित करके बढ़ाया हौसला
Advertisement

Dholpur: धौलपुर में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम, भामाशाहों ने वितरित किए बच्चों को स्वेटर्स, सम्मानित करके बढ़ाया हौसला

Dholpur News: धौलपुर के बाड़ी में राजकीय विद्यालयों में वार्षिकोत्सव एवं पूर्व छात्र सम्मेलनों का आयोजन किया जा रहा है. बाड़ी ब्लाक के 217 सरकारी विद्यालयों में से 149 चयनित विद्यालयों में वार्षिक उत्सव जनवरी माह में आयोजित किए जा रहे हैं. 

Dholpur: धौलपुर में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम, भामाशाहों ने वितरित किए बच्चों को स्वेटर्स, सम्मानित करके बढ़ाया हौसला

Dholpur News: धौलपुर के बाड़ी में राजकीय विद्यालयों में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में भामाशाह विकास अधिकारी रामजीत सिंह द्वारा विद्यालय को गर्म स्वेटर प्रदान किए गए. गर्म स्वेटर्स का सभी बच्चों को वितरण किया गया. प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को पुरस्कार प्रदान किए गए. इसी कड़ी में नगर पालिका क्षेत्र के राजकीय प्राथमिक विद्यालय वार्ड नंबर 9 में वार्षिक उत्सव का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम के दौरान छोटे-छोटे बच्चों ने बड़े मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए. इस अवसर पर मुख्य अतिथि सुरेश भारद्वाज ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से बच्चों में नई ऊर्जा का संचार होता है, बच्चे अपनी छुपी हुई प्रतिभाओं का प्रदर्शन करते हैं. मेधावी छात्र-छात्राओं को पुरस्कार प्राप्त करने का एक सुनहरा अवसर प्राप्त होता है.

पूर्व में विद्यालय से पढ़कर विभिन्न क्षेत्रों में कीर्तिमान स्थापित करने वाले छात्रों के साथ मिलने से छात्रों में आगे बढ़ने की ललक पैदा होती है. इसलिए पूर्व छात्र सम्मेलन भी छात्रों के लिए बहुत उपयोगी हैं. उन्होंने बताया कि वार्षिक उत्सव के लिए सरकार द्वारा उच्च माध्यमिक विद्यालयों के लिए 5000 की राशि एवं प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों के लिए 3000 की राशि प्रदान की गई है.

 विद्यालय उक्त राशि के उपयोग के साथ-साथ भामाशाह का सहयोग लेकर के भी उक्त कार्यक्रमों को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं. उन्होंने शिक्षकों से कहा कि यह बच्चे देश का भविष्य हैं इसलिए इन्हें तराशने में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए. यूसीईओ एवं प्रधानाचार्य हरिओम सिंह सिकरवार ने छोटे-छोटे बच्चों की जिज्ञासाओं के बारे में बताया. उन्होंने बच्चों से पढ़ने के साथ-साथ सभी तरह की गतिविधियों में भाग लेने को कहा.

 साथ ही उन्होंने शिक्षकों से भी कहा कि बच्चों की पढ़ाई में कोई भी कोताही नहीं बरती जानी चाहिए. वार्ड पार्षद गयाप्रसाद कुशवाहा ने विद्यालय की भौतिक आवश्यकताओं की पूर्ति करवाने का आश्वासन दिया. 

अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी महेश अवस्थी एवं वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद मुद्गल ने बच्चों का मनोबल बढ़ाते हुए शिक्षाप्रद बातें रखी. कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की अध्यापिका पूनम जादौन ने किया. इस अवसर पर अध्यापिका सुजाता शर्मा सपना तोमर, मधु शर्मा, अध्यापक हिमांशु, सहित बच्चों के अभिभावक उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- Reet level 3 recruitment 2022: रीट लेवल 3 पर राजस्थान हाईकोर्ट के निर्णय के बाद BEd और BSTC के अभ्यर्थियों जुटे बड़ी तैयारी में

 

Trending news