Baseri: ठेकेदार इंटरलॉकिंग निर्माण में कर रहा है घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग, लोगों में रोष
Advertisement

Baseri: ठेकेदार इंटरलॉकिंग निर्माण में कर रहा है घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग, लोगों में रोष

बसेड़ी में ठेकेदार इंटरलॉकिंग निर्माण में घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग कर रहा है. इसी कारण लोगों में गुस्सा है.इंटरलॉकिंग के सहारे नालियों का निर्माण भी नहीं करवाया जा रहा है. 

Baseri: ठेकेदार इंटरलॉकिंग निर्माण में कर रहा है घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग, लोगों में रोष

Baseri: धौलपुर के सरमथुरा कस्बे में बस स्टैंड से बिजलीघर तक मुख्य सड़क के दोनों तरफ इंटरलॉकिंग लगाने का कार्य जय अम्बे फर्म द्वारा करीब 30 लाख की लागत से किया जा रहा है. जिसमें ठेकेदार द्वारा घटिया किस्म का सामान प्रयोग में लाया जा रहा है. जिससे लाखों रुपए का बेवजह बर्बादी की भेंट चढ़ रहे हैं और जो मुख्य रास्ते से इंटरलॉकिंग लगाई गई है वो घटिया किस्म की लगाई जा रही हैं.

वहीं इंटरलॉकिंग के सहारे नालियों का निर्माण भी नहीं करवाया जा रहा है. पंचायत राज के नियम अनुसार इंटरलॉकिंग कार्य में नीचे बनने वाले बेसमेंट के मिश्रण में बारीक रेती जिसमें मिट्टी की मात्रा नहीं हो उसका इस्तेमाल किया जाना चाहिये परन्तु ठेकेदार घटिया किस्म की लाल रेती जिसमें मिट्टी का भरपूर मिश्रण हो रहा है उसको इस्तेमाल कर रहा है. बेसमेंट को जब बनाया जाता है तो उसकी लेवलिंग करने के लिए प्रेशर मशीन का इस्तेमाल किया जाता है, परन्तु ठेकेदार उसका भी उपयोग नहीं कर रहा है और गिट्टी को बिछा कर उस पर इंटरलाकिंग लगा रहा है.

इस मामले में नगरपालिका ईओ दीपक गोयल ने बताया कि अगर इंटरलॉकिंग कार्य में घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है तो फर्म के खिलाफ नोटिस जारी कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. वहीं राजस्थान के धौलपुर जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल ने बाड़ी शहर के बसेड़ी रोड स्थित कृषि उपज मंडी के परिसर का निरीक्षण किया. इस दौरान उपखंड प्रशासन के अधिकारियों के साथ तहसीलदार और रेवेन्यू डिपार्टमेंट के अधिकारी भी कलेक्टर के साथ मौजूद रहे. उन्होंने रेवेन्यू डिपार्टमेंट के अधिकारियों और मंडी कमेटी के अधिकारियों से मंडी की अवाप्त भूमि के साथ मंडी कमेटी द्वारा भवन और अन्य कार्यों में उपयोग की गई भूमि और बीएसएनएल ऑफिस के साथ अन्य कॉलोनियों के लिए काटी गई भूमि के साथ शेष बची रेस्ट भूमि की जानकारी ली. 

 

Reporter-Bhanu Sharma

यह भी पढे़ं- मासूम बच्चे को अकेला देख पहुंच गए कई बंदर, किया यह काम तो Video हुआ Viral

यह भी पढे़ं- Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...

Trending news