बाड़ी: खुले पड़े विद्युत बॉक्स की चपेट में आने से गोवंश की मौत, लोगों ने किया प्रदर्शन
Advertisement

बाड़ी: खुले पड़े विद्युत बॉक्स की चपेट में आने से गोवंश की मौत, लोगों ने किया प्रदर्शन

Bari, Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर जिले के बाड़ी शहर के अजीजपुरा गुम्मट रेलवे लाइन के पास खुले पड़े विद्युत बॉक्स की चपेट में आने से गोवंश की मौत हो गई. 

बाड़ी: खुले पड़े विद्युत बॉक्स की चपेट में आने से गोवंश की मौत, लोगों ने किया प्रदर्शन

Bari, Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर जिले के बाड़ी शहर के अजीजपुरा गुम्मट रेलवे लाइन के पास खुले पड़े विद्युत बॉक्स की चपेट में आने से गोवंश की मौत हो गई. घटना की जब लोगों को जानकारी हुई तो मौके पर आस-पास की कॉलोनियों के लोग एकत्रित हो गए और पालिका और डिस्कॉम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया और डिस्कॉम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है.

गायों की मौत की घटना को लेकर नागरिकों ने ना केवल बिजली विभाग बल्कि नगरपालिका को भी दोषी बताया. नागरिकों का आरोप है कि विद्युत बॉक्स और ट्रांसफार्मर खुले में पड़े है, जिनके आसपास नगर पालिका की गंदगी डाली जा रही है, जिसकी वजह से भोजन की तलाश में गाय और गोवंश उनकी तरफ जाते हैं और अकाल मौत का शिकार हो रहे हैं. 

जिसको लेकर कई बार स्थानीय नागरिक शिकायत कर चुके हैं, लेकिन समस्या पर कोई ध्यान नहीं दिया जाता है.वार्ड के नागरिक दिनेश शर्मा, पवन कुमार, रामकुमार हरदेनिया, अजीत सिंह, दिलीप चंद्र, पप्पू, अनिल चंसोरिया सहित मौके पर मौजूद तमाम लोगों ने बताया कि अजीजपुरा को जाने वाले रास्ते पर रेलवे लाइन के पास में जो ट्रांसफार्मर लगा है, उससे यह घटना पहली बार नहीं हुई. 

यह भी पढ़ें - नागौर हादसा: नशे में मदमस्त सरकारी डॉक्टर ने 3 लोगों को कार से कुचला, एक की मौके पर मौत

कई बार उक्त स्थान पर गाय और गोवंश की मौत हुई है. एक बच्चे का हाथ तो खुले पड़े विद्युत बॉक्स में फंसने से आधा जल गया था. उक्त घटना को लेकर परिजनों की कार्रवाई के बाद डिस्कॉम ने मुआवजा तो दे दिया, लेकिन खुले पड़े विद्युत बॉक्स और ट्रांसफार्मरों को दुरस्त कर सुरक्षित वातावरण में रखने का कोई प्रयास नहीं किया.

बजरंग दल ने सौंपा प्रशासन को ज्ञापन
गोवंश की मौत की घटना को लेकर आक्रोशित बजरंग दल के पदाधिकारियों ने स्थानीय प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है. बजरंग दल के संयोजक भूरा पहलवान ने दोषी अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. उक्त ज्ञापन में नगर पालिका को ट्रांसफार्मरों के आसपास गंदगी और कचरा डालने से रोकने की भी मांग की है.

Reporter: Bhanu Sharma

खबरें और भी हैं...

राजस्थान बजट में नए जिलों की घोषणा का इंतजार, 40 जिलों के प्रस्ताव लेकिन इन 6 पर लग सकती है मुहर

अशोक गहलोत खोलेंगे पिटारा, 2 लाख 65 करोड़ का बजट, दुनिया के 40 देशों से बड़ा होगा राजस्थान का बजट

Bollywood Stars Who Victims Of Sexual Abuse: कंगना रनौत से लेकर दीपिका पादुकोण तक, बचपन में यौन शोषण का शिकार हो चुकी हैं ये हसीनाएं

Trending news