Dholpur News: अवैध खनन कारोबारियों पर कार्रवाई, मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2182877

Dholpur News: अवैध खनन कारोबारियों पर कार्रवाई, मचा हड़कंप

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर की सरमथुरा थाना पुलिस ने अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए अभियान चला रखा है, जिसके तहत पुलिस टीम ने कार्रवाई की. इससे अवैध खनन कारोबारियों में हड़कंप मच गया. 

 

Dholpur News

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर की सरमथुरा थाना पुलिस ने जिला पुलिस अधीक्षक सुमित महेरड़ा के निर्देशन में इन दिनों सरमथुरा पुलिस ने अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए अभियान चला रखा है.

इसके तहत पदभार संभालने के बाद नए थाना प्रभारी गौरव कुमार लगातार एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं, जिसके बाद पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए अवैध पत्थर खनन में संलिप्त एक ट्रैक्टर मय कम्प्रेशर ड्रिल मशीन एवं बड़ी संख्या में विस्फोटक सामग्री को जब्त करने में सफलता हासिल की है. 

पुलिस की कार्रवाई से अवैध खनन कारोबारियों में हड़कंप मच गया है. सरमथुरा थाना प्रभारी गौरव कुमार ने बताया कि क्षेत्र में गश्त के दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि उपखंड में हरलालपुरा के जंगलों में ट्रैक्टर एवं कंप्रेसर ड्रिल मशीन द्वारा अवैध खनन किया जा रहा है.

सूचना के आधार पर पुलिस थाने पर टीम का गठन कर उक्त स्थान पर छापामार कार्रवाई की गई, जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक ट्रैक्टर मय कम्प्रेशर ड्रिल मशीन एवं 160 मीटर लालबत्ती , 20 जिलेटिन छड़ एवं 25 डेटोनेटरों को जब्त करने में सफलता हासिल की.

कार्रवाई के दौरान आरोपी ट्रैक्टर चालक लोहरसिंह मीणा उम्र 60 वर्ष निवासी लोकूपुरा थाना सरमथुरा को मौके से गिरफ्तार कर लिया एवं पुलिस ने विस्फोटक सामग्री को सुरक्षा की दृष्टि से सुरारी कला मैगजीन के सुपुर्द कर दिया है. इसके साथ ही वाहनों को सरमथुरा थाना परिसर में खड़ा करवा दिया है.

थाना प्रभारी गौरव कुमार ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ फॉरेस्ट एक्ट , विस्फोटक सामग्री अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं. अवैध खनन के खिलाफ धरपकड़ अभियान आगे भी जारी रहेगा. कार्रवाई के दौरान थाना प्रभारी गौरव कुमार सहित थाने का पुलिस जाब्ता मौजूद रहा. 

यह भी पढ़ेंः Churu News: पुलिस ने स्लीपर बस से 1 किलो 300 ग्राम अवैध अफीम के साथ 1 तस्कर को किया गिरफ्तार

यह भी पढ़ेंः Rajasthan News: रांदा पुआं आज, घर-घर बन रहे पकवान, कल पूजेंगे शीतला माता

Trending news