Dholpur: महाशिवरात्रि पर ऐतिहासिक महादेव मंदिर में उमड़ी कावड़ियों की भीड़, लगे जयकारे
Advertisement

Dholpur: महाशिवरात्रि पर ऐतिहासिक महादेव मंदिर में उमड़ी कावड़ियों की भीड़, लगे जयकारे

राजस्थान के धौलपुर में महाशिवरात्रि का पर्व आस्था पूर्वक मनाया जा रहा है. सैंपऊ कस्बे के ऐतिहासिक महादेव मंदिर पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ पड़ी. भगवान भोलेनाथ के शिवलिंग पर सहस्त्रधारा अर्पित कर श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की.

Dholpur: महाशिवरात्रि पर ऐतिहासिक महादेव मंदिर में उमड़ी कावड़ियों की भीड़, लगे जयकारे

Dholpur News: महाशिवरात्रि का पर्व आस्था पूर्वक मनाया जा रहा है. सैंपऊ कस्बे के ऐतिहासिक महादेव मंदिर पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ पड़ी. भगवान भोलेनाथ के शिवलिंग पर सहस्त्रधारा अर्पित कर श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की.

जिले के शिवालयों में महाशिवरात्रि के पर्व पर सुबह से ही आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा. शहर का चोपड़ा मंदिर, अचलेश्वर महादेव मंदिर, बसेड़ी का भूतेश्वर महादेव मंदिर सैंपऊ कस्बे के ऐतिहासिक शिव मंदिर पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई. 

यह भी पढ़ें- Dungarpur News: आसपुर में महाशिवरात्रि की धूम, शिवालयों में गूंज रहा हर-हर महादेव

सुबह से हरिद्वार, सोरों एवं कर्णवास से कावड़ियों का आना शुरू हो गया. आम श्रद्धालुओं की भी मंदिर पर भारी भीड़ देखी गई. भगवान भोलेनाथ के शिवलिंग को अभिषेक कर बेलपत्र, शहद, घृत, दुग्ध एवं सहस्त्रधारा अर्पित की गई.

सैंपऊ कस्बे के ऐतिहासिक शिव मंदिर पर लक्खी मेला
करीब 10 दिन तक लक्खी मेले का आयोजन किया जाएगा. मेले की व्यवस्थाओं को चाक चौबंद करने के लिए भारी तादात में पुलिस बल तैनात किया है. 

यह भी पढे़ं- आज शिवलिंग पर अर्पित करें ये चीजें, साल भर रहेगी भोलेनाथ की कृपा

गौरतलब है कि सैंपऊ कस्बे का ऐतिहासिक शिव मंदिर सैकड़ों वर्ष पुराना है. शिवलिंग की खुदाई करने पर इसका आदि अंत नहीं पाया गया था. ऐसे में करीब 700 वर्ष पूर्व स्थापित किया गया था. दक्षिण भारत में रामेश्वरम के बाद दूसरे स्थान पर शिव मंदिर अपनी भव्यता को कायम किए हुए हैं. उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा एवं राजस्थान से लाखों की तादात में श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचते हैं. भगवान भोलेनाथ सभी श्रद्धालुओं की मनोकामना पूरी करते हैं.

श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई
इसके साथ ही धौलपुर शहर के अचलेश्वर महादेव मंदिर एवं चोपड़ा मंदिर पर भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गई. सैपऊ थाना प्रभारी सहीराम यादव ने बताया मेले में कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया है. मेले के प्रत्येक बाजार में पुलिस की तैनाती की है. कंट्रोल रूम के माध्यम से मेले की हर गतिविधि पर पुलिस द्वारा पैनी नजर रखी जा रही है.

 

Trending news