Diwali 2022: शुद्ध का युद्ध अभियान के तहत कार्रवाई, बसेड़ी से भरें 3 दुकानों से सैंपल
Advertisement

Diwali 2022: शुद्ध का युद्ध अभियान के तहत कार्रवाई, बसेड़ी से भरें 3 दुकानों से सैंपल

खाद्य पदार्थों की जांच के लिए आई टीम का नेतृत्व कर रहे एसडीएम राधेश्याम मीणा ने बताया कि दिवाली पर उपभोक्ताओं को खाद्य वस्तुएं और मिष्ठान शुद्ध मिल सके. 

 Diwali 2022: शुद्ध का युद्ध अभियान के तहत कार्रवाई, बसेड़ी से भरें  3 दुकानों से सैंपल

Baseri: धौलपुर जिले में बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा कस्बे में आगामी दिवाली के त्योहार को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा चलाया जा रहा शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत सरमथुरा कस्बे में अचानक प्रशासन और खाद्य विभाग की संयुक्त टीम ने मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई की है. 

इसमें कस्बे की दो मिष्ठान विक्रेताओं के यहां से बेसन का लड्डू और मिल्क केक के नमूने लिए गए हैं और एक दूध की डेयरी पर से घी का सैंपल एकत्रित किया है, जिनको जांच के लिए अलवर प्रयोगशाला भेजा जाएगा.

खाद्य पदार्थों की जांच के लिए आई टीम का नेतृत्व कर रहे एसडीएम राधेश्याम मीणा ने बताया कि दिवाली पर उपभोक्ताओं को खाद्य वस्तुएं और मिष्ठान शुद्ध मिल सके, इसको लेकर खाद्य एवं सुरक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन द्वारा शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ेंः Diwali 2022: दिवाली से पहले जोधपुर में जमकर लोग खा रहे पटाखें, रुपयों की परवाह नहीं

इसमें मंगलवार को कस्बे में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत तीन नमूने टीम द्वारा एकत्रित किए गए, जिसमें दिनेश मिष्ठान भंडार की दुकान से बेसन का लड्डू का सैंपल , मनोज मिष्ठान भंडार की दुकान से मिल्क केक का सैंपल और गिर्राज दूध डेयरी पर से घी का नमूना खाद्य एवं सुरक्षा विभाग ने एकत्रित किया है. इन नमूनों को अलवर प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा जाएगा, जहां से रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी.  

तीन-चार गाड़ियों में पुलिस के साथ जब खाद्य एवं सुरक्षा विभाग की टीम बाजार में नमूने लेने के लिए पहुंची तो बाजार के दुकानदारों में हड़कंप मच गया. कार्रवाई के दौरान फूड इंस्पेक्टर पदम सिंह परमार, एएसआई जगदीश शर्मा सहित खाद्य विभाग और पुलिस प्रशासन की टीम में मौजूद रही. 

Reporter- Bhanu Sharma 

Trending news