बसेड़ी: महाकालेश्वर मेले में उमड़ रही जमकर भीड़, ग्रामीण उठा रहे जमकर लुफ्त
Advertisement

बसेड़ी: महाकालेश्वर मेले में उमड़ रही जमकर भीड़, ग्रामीण उठा रहे जमकर लुफ्त

बसेड़ी विधानसभा में सरमथुरा नगरपालिका नगरपालिका प्रशासन द्वारा आयोजित किए जा रहे सात दिवसीय महाकालेश्वर मेला में जमकर भीड़ उमड़ने लगी है.

बसेड़ी: महाकालेश्वर मेले में उमड़ रही जमकर भीड़, ग्रामीण उठा रहे जमकर लुफ्त

Baseri: धौलपुर जिले के बसेड़ी विधानसभा में सरमथुरा नगरपालिका नगरपालिका प्रशासन द्वारा आयोजित किए जा रहे सात दिवसीय महाकालेश्वर मेला में जमकर भीड़ उमड़ने लगी है. नगरपालिका अधिशासी अधिकारी दीपक गोयल और थानाप्रभारी अनिल गौतम ने मेले में कैंप लगाकर लगातार व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर रहे हैं. मेले में श्रद्धालु महाकाल बाबा के दर्शन कर माथा टेककर परिवार की सुख समृद्धि के लिए मन्नत मांग रहे हैं. 

मेला में नगरपालिका प्रशासन ने महिलाओं के सामान के लिए अलग से मार्केट लगाया है. वहीं, पुरुषों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई है. मेले में बच्चों के मनोरंजन के लिए आधुनिक झूले लगाए गए हैं. मेला में आगरा, ग्वालियर, धौलपुर सहित प्रदेश के विभिन्न शहरों से लोगों ने आकर दुकाने और झूले लगाकर मेले की रौनक बढ़ा दी है. मेले में दूर दराज से श्रद्धालुओं ने परिवार के साथ पहुंचकर माथा टेककर बच्चों की लंबी आयु के लिए कामना कर रहे हैं. मेले में सबसे बड़ी खाशियत ग्रामीण महिलाओं ने पारंपरिक वेशभूषा में पहुंचकर दुकानों से खरीदारी की, जिससे पुरानी लोकप्रथा जिंदा हो गई. 

नगरपालिका ईओ दीपक गोयल ने बताया कि महाकालेश्वर मेला में भजन संध्या और जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने पहुंचकर लुफ्त उठाया. 

वहीं, स्थानीय कलाकरों ने नृत्य और देशभक्ति गीत गाकर लोगों का मनोरंजन किया. नगरपालिका प्रशासन द्वारा मेला में लोगों के मनोरंजन के लिए पांच दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है, जो कि नगरपालिका प्रशासन द्वारा आमजन के मनोरंजन के लिए तैनात किए गए हैं. महाकालेश्वर मेला में पालिका का सहयोग करने की अपील की. वहीं, सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी. 

यह भी पढ़ेंः सचिन पायलट के जन्मदिन पर जयपुर में हुआ बड़ा जलसा, समर्थकों ने दिखाई ताकत

गौरतलब है कि कोरोना काल में मेला को दो साल का विराम लगने के कारण श्रद्धालुओं में काफी मायूसी छाई हुई थी, लेकिन नगरपालिका प्रशासन ने मेले को ऐतिहासिक बनाकर लोगों में उत्साह छा गया. महाकालेश्वर मेले में पुलिस प्रशासन द्वारा दस सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिनके द्वारा मंदिर परिसर में हो रही गतिविधियों पर पुलिस प्रशासन पैनी नजर बनाए हुए हैं. महाकालेश्वर मेला में सुरक्षा व्यवस्था में एक टीआई, दो एसआई, पांच एएसआई, 10 महिला कमांड़ों सहित 100 से अधिक पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. 

Reporter- Bhanu Sharma 

धौलपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Sachin Pilot Birthday: प्यार, बगावत और शादी के बाद सचिन पायलट के सियासी सफर की तस्वीरें

IAS अतहर आमिर ने मंगेतर महरीन काजी संग यूं किया बर्थडे सलिब्रेशन, डिम लाइट में भी चांद की तरह चमका कपल

 

 

Trending news