बसेड़ी: एबीवीपी के कार्यकर्ता गाय लेकर पहुंचे एसडीएम ऑफिस, किया प्रदर्शन
Advertisement

बसेड़ी: एबीवीपी के कार्यकर्ता गाय लेकर पहुंचे एसडीएम ऑफिस, किया प्रदर्शन

बसेड़ी में एबीवीपी बसेड़ी के द्वारा लंपी वायरस को लेकर वायरस से ग्रसित गाय को उपखंड कार्यालय ले जाकर मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

बसेड़ी: एबीवीपी के कार्यकर्ता गाय लेकर पहुंचे एसडीएम ऑफिस, किया प्रदर्शन

Baseri: धौलपुर के बसेड़ी में एबीवीपी बसेड़ी के द्वारा लंपी वायरस को लेकर वायरस से ग्रसित गाय को उपखंड कार्यालय ले जाकर मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

जानकारी देते हुए एबीवीपी जिला संयोजक नितिन कुशवाहा ने बताया कि लंपी संक्रमण के कारण कई गायों की मौत, बड़ी संख्या में गायों के संक्रमित होने के बावजूद भी सरकार द्वारा इसे महामारी घोषित नहीं कर रही है. इसके विरोध में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने अनोखा प्रदर्शन किया. 

सभी कार्यकर्ता उपखंड कार्यालय के बाहर एक गाय को लेकर पहुंच गए. इन प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं का आरोप था कि गाय लगातार रोजाना लंपी महामारी के कारण मर रही हैं. शहर के चौराहे गली-मोहल्ले और नुक्कड़ पर बहुत सी गायें मरी हुई हालत में पड़ी हैं. सरकार द्वारा लंपी महामारी को गंभीरता से नहीं लेने के कारण यह महामारी विकराल रूप ले रही है. 

गौ सेवक छोटू मित्तल ने बताया कि लंपी बीमारी को महामारी घोषित कर देना चाहिए, जिससे सरकार की ओर से सुविधाए उपलब्ध की जाए. कार्यकर्ता लीला परमार ने बताया कि हमारी प्रमुख मांगे ये है कि गाय को समय पर टीका मिले, दवाईयां मिले, मेडिसिन के साथ में एक टोल फ्री नंबर सरकार के द्वारा हर तहसील में तय किया जाए. 

वाहन द्वारा गाय को पशु चिकित्सालय पहुंचाया जाए, जहां से भी कॉल आए वहां तुरंत वाहन पहुंचाकर गाय को पशु चिकित्सालय पहुंचाएं और गंभीरता के साथ में उसका इलाज करके उसे सुरक्षित रखा जाए. ये सभी मांग इनके प्रदर्शन में शामिल थी. इस अवसर पर कई कार्यकर्ता मौजूद रहे. 

Reporter- Bhanu Sharma 

धौलपुर कीअन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें
 

Trending news