बाड़ी: पुलिस की गिरफ़्त में पथराव और फायरिंग की घटना में शामिल आरोपी, जानें मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1369658

बाड़ी: पुलिस की गिरफ़्त में पथराव और फायरिंग की घटना में शामिल आरोपी, जानें मामला

धौलपुर जिले के विधानसभा के बाड़ी शहर में 22 सितंबर को कसाई पाड़ा मोहल्ले में जुलूस पर पथराव और फायरिंग की घटना हुई थी. उक्त घटना में दोनों पक्षों के एक बालक सहित पांच लोग घायल हुए थे, जिनमें से दो को गन शॉट हुआ था मतलब फायरिंग के दौरान गोली लगी थी.

बाड़ी: पुलिस की गिरफ़्त में पथराव और फायरिंग की घटना में शामिल आरोपी, जानें मामला

Bari: धौलपुर जिले के बाड़ी कस्बे के कसाई पाड़ा मोहल्ले में गत 22 सितंबर को जुलूस पर पथराव और फायरिंग की घटना हुई थी. इस घटना में दोनों पक्षों के एक बालक सहित 5 लोग घायल हुए थे. वहीं गोली लगने से 1 बकरी की मौत हुई थी. 

इस घटना में पुलिस ने दूसरे पक्ष के 4 आरोपियों को हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. शनिवार को भी इस मामले में पुलिस ने एक पक्ष के 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था.

धौलपुर जिले के विधानसभा के बाड़ी शहर में 22 सितंबर को कसाई पाड़ा मोहल्ले में जुलूस पर पथराव और फायरिंग की घटना हुई थी. उक्त घटना में दोनों पक्षों के एक बालक सहित पांच लोग घायल हुए थे, जिनमें से दो को गन शॉट हुआ था मतलब फायरिंग के दौरान गोली लगी थी. ऐसे में उक्त मामले में जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह के निर्देशन में बाड़ी कोतवाली थाना पुलिस लगातार कार्रवाई को अंजाम दे रही है.

यह भी पढे़ं- धौलपुर के दौरे पर पहुंचे ADG आवासन ए पोन्नाचामी, विभिन्न थानों का किया निरीक्षण

 

शनिवार 24 सितंबर को जहां सिंधी कुरैशी पक्ष के 5 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. वहीं, अब हनीफ कुरैशी पक्ष के 4 लोगों को पुलिस द्वारा हत्या के प्रयास के मामले में गिरफ्तार किया गया है. पूरा घटनाक्रम दोनों पक्षों के बीच किसी पुराने जमीनी विवाद और मस्जिद की दुकानों एवं मामा भांजे ईदगाह पर कब्जे को लेकर चल रहा है.

कोतवाली थाना अधिकारी महेंद्र सिंह ने बताया कि घटना के बाद धौलपुर ट्रॉमा वार्ड में भर्ती घायल सानू पुत्र रशीदा कुरैशी ने पुलिस को दिए पर्चा बयान में आरोप लगाया कि उसके भाई सिंधी कुरैशी को समाज का सदर बनाये जाने के बाद जुलूस निकाला जा रहा था, जिस पर मोहल्ले में मस्जिद के पास बैठे 3 दर्जन से अधिक नामदर्ज ओर कुछ अन्य आरोपियों ने हमला किया. उक्त हमले में सानू पुत्र रशीदा कुरैशी के साथ आरिफ पुत्र ईसाक कुरैशी को गोली लगी थी. फायरिंग और पथराव की उक्त घटना के दौरान अन्य लोगों ने इधर उधर भाग कर या दुकानों में छिपकर जान बचाई थी. ऐसे में पुलिस ने घटना में शामिल 4 लोगों को विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार किया है.

इनकी हुई गिरफ्तारी
सीओ मनीष कुमार शर्मा के सुपरविजन में बनाई गई कोतवाली थाने की स्पेशल टीम द्वारा हनीफ कुरेशी पक्ष के दो सगे भाई मेहरुद्दीन उर्फ महरो और नईम पुत्र नज्जो कुरैशी के साथ वकील पुत्र शरीफ और बल्लू पुत्र शमीम को गिरफ्तार किया है. इससे पूर्व शनिवार को सिंधी कुरैशी पक्ष के 5 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. मामले में लिप्त दोनों पक्षों के शेष आरोपियों की तलाश जारी है.

Reporter- Bhanu Sharma

 

Trending news