करीब 400 ट्रॉली बजरी स्टॉक नष्ट, तीन थानों की पुलिस की संयुक्त कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1261825

करीब 400 ट्रॉली बजरी स्टॉक नष्ट, तीन थानों की पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

जिले की राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र की दिहौली, राजाखेडा, मनियां थाना पुलिस ने चम्बल घड़ियाल प्रतिबंधित क्षेत्र से अवैध रूप से बजरी स्टॉक करने वालों पर शिकंजा कसा है.

करीब 400 ट्रॉली बजरी स्टॉक नष्ट, तीन थानों की पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

धौलपुर: जिले की राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र की दिहौली, राजाखेडा, मनियां थाना पुलिस ने चम्बल घड़ियाल प्रतिबंधित क्षेत्र से अवैध रूप से बजरी स्टॉक करने वालों पर शिकंजा कसा है. तीनों थानों की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए करीब चार सौ ट्रॉली बजरी का स्टॉक करने वाले रेता माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की है. अलग-अलग जगह से करीब चार सौ ट्रॉली बजरी के स्टॉकों को नष्ट किया गया है.

दिहौली थाना प्रभारी बीधाराम ने बताया कि एसपी धर्मेंद्र सिंह के निर्देशन में व मनिया सीईओ दीपक खंडेलवाल के सुपरवीजन में बजरी माफियों के बढ़ते अपराधों की रोकथाम के लिए विशेष अभियान के तहत घड़ियाल प्रतिबन्धित क्षेत्र चम्बल नदी से रेता बजरी चोरी छिपे ले जाने वालों के विरुद्ध संयुक्त कार्रवाई हुई है.कार्रवाई के दौरान मुल्जिम सोनू, श्यामसिंह, मानू राजकुमार, राजकुमार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है.

थानाधिकारी बीधाराम ने बताया कि प्रतिबंधित घड़ियाल क्षेत्र चम्बल नदी भूडा/ शंकरपुरा घाट से चोरी छुपे रेत भरकर स्टॉक किया जा रहा था. मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने करीब 80-90 टैक्टर ट्रॉली का अवैध चंबल रेता वजरी का स्टॉक एवं मोरबसईया से पहले रोड के बायां तरफ अवैध चम्बल रेता का स्टॉक करीब 200-250 ट्रॉली अवैध चम्बल रेता तीन भागों में एक खेत मे पड़ा हुआ मिला. अवैध चम्बल रेता की मात्रा अधिक होने कारण व मौके पर संसाधन नहीं होने के कारण प्राईवेट जेसीबी मंगवाकर चम्बल रेता को खुर्द बुर्द कराया गया.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Reporter- Bhanu Sharma

Trending news