पुलिस ने दो अलग-अलग कार्रवाई को दिया अंजाम, जानें क्या हैं दोनों मामले
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1241562

पुलिस ने दो अलग-अलग कार्रवाई को दिया अंजाम, जानें क्या हैं दोनों मामले

पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद महवा कोर्ट में पेश किया जहां से कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर सौंप दिया. 

पुलिस ने दो अलग-अलग कार्रवाई को दिया अंजाम, जानें क्या हैं दोनों मामले

Mahwa: दौसा की डीएसटी और महवा थाना पुलिस ने दो अलग-अलग कार्रवाई करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सामूहिक दुष्कर्म के मामले में 10 माह से फरार चल रहे एक हजार के इनामी आरोपी को जोधपुर के बोरानाड़ा से गिरफ्तार किया है तो वहीं अवैध हथियार और जिंदा कारतूस के साथ महवा में बाइक पर सवार होकर घूमते दो आरोपियों को भी दबोचा है. पुलिस ने अवैध हथियार के साथ मिले दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया. जहां से कोर्ट ने दोनों आरोपियों को पुलिस को 2 दिन के रिमांड पर सौंप दिया.

दौसा के महवा थाने में 10 माह पहले एक छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म का प्रकरण परिजनों द्वारा दर्ज करवाया गया था. जिसमें बताया गया था छात्रा पढ़ाई के बाद स्कूल से घर लौट रही थी उसी दौरान आरोपियों ने छात्रा को उसके घर छोड़ने की बात कहकर गाड़ी में बैठा लिया और उसके बाद उसे दूर ले जाकर दुष्कर्म किया. जब छात्रा को कार में बैठाया गया था उस दौरान कार में तीन चार लोग और बैठे हुए थे जिन्हें आरोपियों ने कुछ दूरी पर ही नीचे उतार दिया था और लोकेश मीणा व खुशी राम मीणा नाम के आरोपियों ने छात्रा के साथ दुष्कर्म किया.

लोकेश मीणा को पुलिस ने पूर्व में ही गिरफ्तार कर लिया था लेकिन खुशी राम मीणा पुलिस की आंखों में लगातार धूल झोंक रहा था. दौसा एसपी द्वारा आरोपी पर एक हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था. पुलिस लगातार आरोपी की तलाश कर रही थी. ऐसे में पुलिस ने जोधपुर के बोरानाड़ा क्षेत्र से आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित की. आरोपियों की गिरफ्तारी में डीएसटी ने भी अहम भूमिका निभाई.  गिरफ्तार इनामी आरोपी खुशी राम मीणा भरतपुर जिले के भुसावर थाना क्षेत्र के उल्लूपुरा गांव का निवासी है. आरोपी खुशी राम मीणा गैंगरेप का मुख्य आरोपी बताया जा रहा है.

वहीं महवा थाना पुलिस ने दूसरी कार्रवाई करते हुए अवैध देसी कट्टे और एक जिंदा कारतूस के साथ बाइक पर सवार होकर घूमते दो आरोपियों को भी दबोचा है. महुआ थाना अधिकारी बुद्धि प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया सूचना मिली थी 2 लोग बाइक पर सवार होकर अवैध हथियार के साथ भरतपुर रोड पर एक होटल के समीप खड़े हुए हैं. इस सूचना पर मौके पर पुलिस की टीम को रवाना किया गया. पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर जब बाइक सवार दोनों लोगों से पूछताछ की तो उन्होंने भागने का प्रयास किया.

ऐसे में पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया और उनकी तलाशी ली तो उनके पास एक अवैध 315 बोर का देशी कट्टा व एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ. जिसके चलते पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही आरोपियों से मिले अवैध हथियार जिंदा कारतूस और बाइक को भी जब्त कर लिया. गिरफ्तार दोनों आरोपी करौली जिले के टोडाभीम थाना क्षेत्र के नांद खुर्द गांव के हेमराज मीणा और उपेंद्र मीणा हैं.

पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद महवा कोर्ट में पेश किया जहां से कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर सौंप दिया. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आरोपी अवैध हथियार और कारतूस कहां से लेकर आए थे और किस वारदात को अंजाम देने वाले थे.

Reporter-LAXMI AVATAR SHARMA

यह भी पढे़ं- उदयपुर हत्याकांड का कराची कनेक्शन, कन्हैयालाल का हत्यारा जाकिर नाइक को मानता था आका

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news