गायों को ट्रक में भरकर बूचड़खाने ले जा रहे थे तस्कर, पुलिस पहुंची तो छोड़कर भाग गए
topStoriesrajasthan

गायों को ट्रक में भरकर बूचड़खाने ले जा रहे थे तस्कर, पुलिस पहुंची तो छोड़कर भाग गए

सोमवार रात दौसा की मानपुर थाना पुलिस ने गौवंश से भरे एक ट्रक को पकड़ा जिसमें 20 गोवंश मिले इनमें से 6 गाय मृत मिलीं, जिन्हें पोस्टमार्टम के बाद दफनाया गया. आरोपी तस्कर पुलिस को चकमा देकरफरार हो गए, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.

 

गायों को ट्रक में भरकर बूचड़खाने ले जा रहे थे तस्कर, पुलिस पहुंची तो छोड़कर भाग गए

Dausa: जिले में एक ओर जहां गोवंश लंपी स्किन डिजीज का कहर झेल रहे हैं, वहीं दूसरी ओर जिले में गौ तस्कर भी सक्रिय हैं. सोमवार रात दौसा की मानपुर थाना पुलिस ने गौवंश से भरे एक ट्रक को पकड़ा जिसमें 20 गोवंश मिले इनमें से 6 गाय मृत मिलीं, जिन्हें पोस्टमार्टम के बाद दफनाया गया. आरोपी तस्कर पुलिस को चकमा देकरफरार हो गए, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.

यह भी पढ़ें- प्रदर्शन करने डीजे लेकर पहुंचे RLP कार्यकर्ता, पुलिस ने रोका तो वहीं धरने पर बैठ गए

मानपुर थाना अधिकारी सीताराम सैनी ने बताया अलवर जिले के एक गौरक्षा दल को सूचना मिली थी मानपुर थाना क्षेत्र में बाणगंगा नदी में कुछ लोग गायों को ट्रक में भर रहे हैं. गौरक्षा दल के सदस्य मौके पर पहुंचे और उन्हें गोवंश को ट्रक में भरते देख मानपुर पुलिस को भी सूचना दी.

गौरक्षा दल के सदस्यों और पुलिस को देखकर गौ तस्कर ट्रक लेकर फरार हो गए पुलिस ने ट्रक का पीछा किया, इस दौरान ट्रक एक गड्ढे में फंस गया, जिसके चलते गौ तस्कर ट्रक को वहीं छोड़कर फरार हो गए. पुलिस ने जब ट्रक में देखा तो उसमें ठूंस-ठूंस कर गाय भरी हुई थीं, जिनके पैर भी बंधे हुए थे.

यह भी पढ़ें- सेना भर्ती को लेकर बियानी कॉलेज का मैदान तैयार, जयपुर में बनेंगे अस्थायी बस स्टैंड

संभवतः गौ तस्कर गायों को बूचड़खाने ले जा रहे थे, लेकिन उस दौरान गौरक्षा दल की सक्रियता ने गायों को बूचड़खाने ले जाने से बचा लिया. पुलिस ने मामले में प्रकरण दर्ज कर गौ तस्करों की तलाश शुरू कर दी.

पूर्व में जिले में गो तस्करी के दौरान गौ तस्करों की और पुलिस की कई बार मुठभेड़ भी हो चुकी है रविवार रात को भी जिले के रामगढ़ पचवारा थाना क्षेत्र में नयाबास गांव के पास गौरक्षा कमांडो फोर्स और ग्रामीणों के सहयोग से रामगढ़ पचवारा थाना पुलिस ने गायों से भरे दो कंटेनर जप्त किए थे, जिनमें 29 गाय और 9 बछड़े मिले थे. इस दौरान एक कंटेनर चालक कंटेनर को लेकर फरार हो गया था, जिसकी पचवारा थाना पुलिस तलाश कर रही है.

Reporter- Laxmi Sharma

Trending news