कॉलेज के मेनगेट पर छात्रों ने की तालाबंदी, छात्रसंघ कार्यलय उद्घाटन समारोह में विधायक को नहीं बुलाने की मांग
Advertisement

कॉलेज के मेनगेट पर छात्रों ने की तालाबंदी, छात्रसंघ कार्यलय उद्घाटन समारोह में विधायक को नहीं बुलाने की मांग

स्वर्गीय पंडित नवल किशोर शर्मा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष संजय गुर्जर के नेतृत्व में छात्रों ने कॉलेज के मुख्य दरवाजे का ताला जड़ कर विरोध प्रदर्शन किया और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

कॉलेज के मेनगेट पर छात्रों ने की तालाबंदी, छात्रसंघ कार्यलय उद्घाटन समारोह में विधायक को नहीं बुलाने की मांग

दौसा : स्वर्गीय पंडित नवल किशोर शर्मा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष संजय गुर्जर के नेतृत्व में छात्रों ने कॉलेज के मुख्य दरवाजे का ताला जड़ कर विरोध प्रदर्शन किया और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. मामला कॉलेज में 17 जनवरी को होने वाले छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन समारोह से जुड़ा हुआ है.

जहां अतिथियों को लेकर विवाद खड़ा हो गया कॉलेज प्रशासन स्थानीय विधायक और राजस्थान सरकार में कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा को कार्यक्रम का मुख्य अतिथि बनाना चाहता है, लेकिन छात्रसंघ पदाधिकारी किसी अन्य को कार्यक्रम का अतिथि बनाकर बुलाना चाहते हैं इसी बात को लेकर विवाद गहराया हुआ है.

यह भी पढ़ें: सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय बोले- आंतरिक सुरक्षा में पुलिस की बड़ी भूमिका, स्मार्ट बनाने पर केंद्र कर रहा काम

छात्रों की मांग- विधायक नहीं होंगे उद्घाटन समारोह का हिस्सा

छात्रसंघ अध्यक्ष संजय गुर्जर का कहना है कि मैं किसी पार्टी से चुनाव जीतकर नहीं आया और ना ही इस कॉलेज को राजनीति का अखाड़ा बनने दूंगा. छात्रसंघ पदाधिकारियों और छात्रों की मर्जी है वह किसे अतिथि बनाएं संजय गुर्जर ने कहा हम ऐसा अतिथि चाहते हैं जो छात्रों को मोटिवेशन दें. छात्रों के हित की बात करें न की राजनीति की हम किसी आईएएस या आईपीएस को भी अतिथि बना सकते हैं, लेकिन हमें स्थानीय विधायक मुरारी लाल मीणा कार्यक्रम में अतिथि के रुप में स्वीकार नहीं.

पुलिस के दखल से खुला कॉलेज का दरवाजा

संजय गुर्जर ने कहा कॉलेज प्रशासन स्थानीय विधायक से डर रहा है क्योंकि वह सरकार में मंत्री हैं ऐसे में कॉलेज प्रशासन को डर है कि विधायक उनका यहां से तबादला करवा सकते हैं. अगर उन्हें अतिथि नहीं बनाया गया तो कॉलेज का दरवाजा तो पुलिस ने समझाइश कर छात्रों से खुलवा दिया, लेकिन छात्र फ़िलहाल कॉलेज के दरवाजे के आगे डटे हुए हैं जमकर नारेबाजी कर रहे हैं.

Reporter- Laxmi Avtar Sharma

Trending news