प्रदेश में फिर सुलगने लगी आरक्षण की आग,अब इस समाज ने की आवाज बुलंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1218479

प्रदेश में फिर सुलगने लगी आरक्षण की आग,अब इस समाज ने की आवाज बुलंद

दौसा सैनी समाज के जिला अध्यक्ष गिर्राज प्रसाद सैनी ने कहा कि समाज सरकार के सामने पूर्व में कई बार अपनी मांगे रख चुका है और यह मांगे 6 साल से की जा रही हैं लेकिन सरकार का कोई सकारात्मक परिणाम सामने नहीं आया. 

प्रदेश में फिर सुलगने लगी आरक्षण की आग,अब इस समाज ने की आवाज बुलंद

Sikrai: गुर्जर आरक्षण आंदोलन के बाद राजस्थान में एक बार फिर आरक्षण की आग सुलगने लगने लगी है. रविवार को भरतपुर जिले के अरोदा में nh21 को जाम करने के बाद प्रदेश के अन्य जिलों में भी आंदोलन में शामिल होने की रूपरेखा तय होने लगी है. आरक्षण आंदोलन में सैनी , माली , शाक्य , मौर्य और कुशवाहा जाति के लोग शामिल हो रहे हैं. ओबीसी की यह जातियां आरक्षण वर्गीकरण को लेकर 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग कर रही हैं.

अरोदा में एनएच 21 पर महापड़ाव के बाद गुर्जर आरक्षण आंदोलन के दौरान आरक्षण का प्रमुख केंद्र रहे दौसा के सिकंदरा में आरक्षण के समर्थन में सैनी समाज के लोगों ने एक बैठक आयोजित कर आंदोलन में शामिल होने की रणनीति को लेकर मंथन किया. सैनी समाज की बैठक की सूचना के बाद दौसा जिला पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए और आनन-फानन में एडीएम आरके मीणा, एएसपी डॉ लालचंद कायल सहित आधा दर्जन से अधिक सथानों का पुलिस जाब्ता सिकंदरा में तैनात किया गया.

दौसा सैनी समाज के जिला अध्यक्ष गिर्राज प्रसाद सैनी ने कहा कि समाज सरकार के सामने पूर्व में कई बार अपनी मांगे रख चुका है और यह मांगे 6 साल से की जा रही हैं लेकिन सरकार का कोई सकारात्मक परिणाम सामने नहीं आया. जिसके चलते समाज में आक्रोश व्याप्त हो गया. ऐसे में जिले का सैनी समाज आरक्षण को लेकर भरतपुर के अरोदा में शुरू हुए आंदोलन का समर्थन करने का ऐलान करता हूं. वहीं बड़ी तादाद में दौसा जिले से सैनी समाज के लोगों को भरतपुर के अरोदा पहुंचने का आह्वान भी किया गया है.

ये भी पढ़ें- जयपुर में 30 सेकेंड में गायब हुआ जेवरात और नकदी से भरा बैग, CCTV देख उड़ गए होश

 

सिकंदरा में आयोजित हुई बैठक के बाद सैनी समाज के लोगों ने मौके पर पहुंचे एडीएम आरके मीणा को सरकार के नाम एक ज्ञापन सौंपते हुए चेतावनी दी है. अगर समय रहते सरकार ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो आरक्षण के समर्थन में दौसा जिले में भी महा आंदोलन होगा. वहीं बैठक शुरू होने से पूर्व दौसा पुलिस प्रशासन को सूचना मिली थी कि सैनी समाज के लोग सिकंदरा में भी हाईवे जाम कर सकते हैं और पड़ाव डाल सकते हैं लेकिन फिलहाल जिले के सैनी समाज द्वारा सरकार को ज्ञापन सौंपते हुए चेतावनी देकर अरोदा में चल रहे महापड़ाव में शामिल होने की बात कहने से दौसा जिला पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली.

बैठक में सैनी समाज जिलाध्यक्ष गिर्राज सैनी , तहसील अध्यक्ष रामजीलाल सैनी, बसवा तहसील अध्यक्ष रंगलाल सैनी, भगवान सहाय, बांदीकुई महात्मा ज्योतिबा फूले सेवा समिति अध्यक्ष मिन्टूराम सैनी, सिकराय अध्यक्ष चौथीराम सैनी, भागीरथ फूले सेवा समिति जिला अध्यक्ष हरकेश सैनी, खैरातीलाल ड़ाबर, अशोक सैनी, बद्री रैसवाल, कन्हैया लाल दौसा, पार्षद गिर्राज प्रसाद, मुरारी लाल दौसा, शंकरलाल दौसा, ओमप्रकाश सैनी, रूपनारायण सैनी, गिर्राज प्रसाद भांडारेज, त्रिलोक सैनी बादीकुई, संतोष, राजेंद्र, रामधन मुनीम, महेश गादला, प्रेमचंद सैनी, जयसिंह घूमरी, कमल सिंह उदयपुरा सहित सैकड़ों की संख्या में समाज के लोग मौजूद रहे.

Report- LAXMI AVATAR SHARMA

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news