पुलिस की नजरों से बचने के लिये पति-पत्नी बन गये साधु, तेरह सालों से थी तलाश, अब खैर नहीं
Advertisement

पुलिस की नजरों से बचने के लिये पति-पत्नी बन गये साधु, तेरह सालों से थी तलाश, अब खैर नहीं

दौसा के लवाण थाना क्षेत्र निवासी किशोर सिंह जयपुर एसओजी और अजमेर पुलिस का धोखाधड़ी का आरोपी है. पिछले 13 साल से अजमेर पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी, लेकिन आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लगा. आरोपी लवाण में ही थाने के पीछे की बस्ती में साधु के वेश में रहकर जीवन यापन कर रहा था.

 पिछले 13 साल से अजमेर पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी.

दौसा: आरोपी कितना ही शातिर हो अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के बाद खुद को पुलिस से बचाने के लिए तरह-तरह के जतन करता है, लेकिन पुलिस तो पुलिस है कानून से बड़ा आरोपी नहीं बन सकता. हम बताते हैं आपको ऐसे ही एक आरोपी की दास्तान जिसने पुलिस से बचने के लिए साधु का वेश धारण कर लिया. साथ ही पत्नी को भी साध्वी भी बना दिया. जिससे किसी को शक नहीं हो. ताकि पुलिस की गिरफ्त से बच सके. लेकिन पुलिस ने शातिर बदमाश को ढूंढ निकाला और सलाखों के पीछे धकेल दिया. 

दौसा के लवाण थाना क्षेत्र निवासी किशोर सिंह जयपुर एसओजी और अजमेर पुलिस का धोखाधड़ी का आरोपी है. पिछले 13 साल से अजमेर पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी, लेकिन आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लगा. आरोपी लवाण में ही थाने के पीछे की बस्ती में साधु के वेश में रहकर जीवन यापन कर रहा था. साथ ही पुलिस से बचने के लिए पत्नी को भी साध्वी का वेश धारण करा दिया. एसपी राजकुमार गुप्ता ने बताया राजस्थान पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर इस समय प्रदेश में वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है. 

उसी अभियान में आरोपी किशोर सिंह दौसा की लवाण थाना पुलिस के हत्थे चढ़ गया. हालांकि दौसा जिले के किसी भी थाने में आरोपी किशोर सिंह के खिलाफ कोई प्रकरण दर्ज नहीं है, लेकिन जयपुर एसओजी को और अजमेर पुलिस को आरोपी की धोखाधड़ी के मामले में पिछले 13 साल से तलाश थी. एसओजी को फर्जी दस्तावेजों के आधार पर लोगों की जमानत देने के प्रकरण में आरोपी की तलाश थी. तो वहीं अजमेर पुलिस को अन्य धोखाधड़ी के मामले में आरोपी की तलाश थी.

यह भी पढ़ें- महिलाओं ने दिखाई हिम्मत, चोरी करने आये चोरों से भिड़ीं, फिर चाकू दिखा कर धकेला

दौसा पुलिस अधीक्षक राजकुमार गुप्ता ने बताया जिले की लवाण थाना पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर अजमेर पुलिस के हवाले कर दिया गया. जहां से अब अजमेर पुलिस आरोपी किशोर सिंह से पूछताछ करेगी तो वहीं आरोपी की गिरफ्तारी की जयपुर एसओजी को भी सूचना दे दी गई. आरोपी किशोर सिंह ने आपराधिक कृत्य करने के बाद पुलिस से बचने के लिए खुद साधु बना पत्नी को साध्वी बनाया लेकिन फिर भी वह पुलिस से नहीं बच सका हालांकि आरोपी साधु का वेश धारण कर पुलिस से 13 साल तक आंख मिचौली खेलता रहा, लेकिन कहते हैं कानून के हाथ लंबे होते हैं और उसकी जद में आखिरकार आरोपी किशोर सिंह आ ही गया.

Report- Laxmi Sharma

Trending news