Rajasthan Election: कांग्रेस की निगाहें इतिहास बदलने पर, भाजपा को परंपरा पर भरोसा, संजीव बालियान ने किया सामाजिक संवाद
Advertisement

Rajasthan Election: कांग्रेस की निगाहें इतिहास बदलने पर, भाजपा को परंपरा पर भरोसा, संजीव बालियान ने किया सामाजिक संवाद

केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान मंगलवार से दौसा लोकसभा क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर हैं आज उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला उन्होंने कहा राजस्थान में पेपर लीक घोटाला बड़ा घोटाला बन गया लगता है राजस्थान में पेपर लीक का एक बड़ा सिंडिकेट चल रहा है. 

Rajasthan Election: कांग्रेस की निगाहें इतिहास बदलने पर, भाजपा को परंपरा पर भरोसा, संजीव बालियान ने किया सामाजिक संवाद

Dausa News: देश में 2014 के और 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का परंपरागत वोट बैंक माने जाने वाला दलित आदिवासी अल्पसंख्यक और पिछड़ा वर्ग कांग्रेस से खिसका है. एक और जहां कांग्रेस इस परंपरागत वोट बैंक को फिर से साधने का प्रयास कर रही है तो वहीं भाजपा भी अब सामाजिक स्तर पर संवाद कर कांग्रेस के इस वोट बैंक को भाजपा के साथ रोकने का प्रयास कर रही है. परंपरागत वोट बैंक को फिर से जोड़ने के लिए कांग्रेस ने नेताओं की जिम्मेदारियां तय कर दी है. 

देश में लोकसभा की अधिकतर आरक्षित सीटों पर कांग्रेस को विजय मिलती रही हैं लेकिन पिछले 2 लोकसभा चुनाव में वह सीटें कांग्रेस हारी है और उसका सीधा फायदा भाजपा को मिला है. कांग्रेस की परंपरागत वोट को साधने की की जा रही प्रक्रिया के साथ ही भाजपा भी अब सतर्क हो गई है. दौसा पहुंचे केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान ने गुर्जर समाज, बैरवा समाज और जैन समाज से सामाजिक संवाद किया. केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान मंगलवार से दौसा लोकसभा क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर हैं आज उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला उन्होंने कहा राजस्थान में पेपर लीक घोटाला बड़ा घोटाला बन गया लगता है राजस्थान में पेपर लीक का एक बड़ा सिंडिकेट चल रहा है. 

केंद्रीय मंत्री बालियान ने कहा जबकि प्रधानमंत्री ने टारगेट दिया है केंद्र की नौकरियों में दस लाख पद रिक्त हैं उन्हें केंद्र सरकार शत-प्रतिशत भरने जा रही है देश की आजादी के बाद ऐसा पहली बार हो रहा है सरकार बनेगा करीब 4 माह में सवा दो लाख बेरोजगार युवाओं को केंद्र सरकार नौकरी दे चुकी है और जो 775000 नौकरियां बची हुई है उन्हें भी टारगेट के मुताबिक हम 7 से 8 माह में देश के युवाओं को दे देंगे लेकिन राजस्थान की कांग्रेस सरकार युवाओं के साथ क्या कर रही है भर्तियां निकालती है और फिर उनके पेपर लीक हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में कांग्रेस का किला भेदने आ रहे पीएम मोदी, देवनारायण की जयंती महोत्सव में होंगे शामिल

बता दें कि राजस्थान में बीजेपी नव मतदाताओं, अभियान के जरिये युवाओं को उनसे ही जुड़े मुद्दों से रिझाने के साथ पार्टी की विचारधारा से जोड़ने की तैयारी में है. बीजेपी बेरोजगारी, भर्तियां नहीं होने, पेपर लीक, युवाओं को निजी क्षेत्र में कार्य के लिए माहौल नहीं मिलने, अपराध सहित अन्य मुद्दों के साथ इनके बीच पहुंचेगी साथ ही मोदी सरकार के युवाओं को लेकर किए जा रहे कार्यों के पत्रक देकर संवाद किया जा रहा है.

Trending news