पैंथर आया पैंथर आया, सीसीटीवी में पैंथर का मूवमेंट, इस शहर में डर का कर्फ्यू
Advertisement

पैंथर आया पैंथर आया, सीसीटीवी में पैंथर का मूवमेंट, इस शहर में डर का कर्फ्यू

Panther Movement : बजरंग मैदान में मॉर्निंग और इवनिंग वॉक पर जाने वाले लोग अब डर के मारे वॉक नहीं जाने की सोचने लगे हैं. यही नहीं मैदान में इलाकें के बच्चे खेलते हैं जिसको लेकर परिजन परेशान है.

पैंथर आया पैंथर आया, सीसीटीवी में पैंथर का मूवमेंट, इस शहर में डर का कर्फ्यू

Panther Movement : दौसा जिला मुख्यालय पर पहाड़ी पर पिछले 2 साल से पैंथर परिवार का बसेरा है. पहले भी पैंथर पहाड़ी में ही विचरण करता था, लेकिन अब पहाड़ी से नीचे भी आने लगा है. पैंथर के बस्तियों में आने से बस्तियों के लोग एक ओर जहां दहशत में है, तो वहीं डरे और सहमे हुए भी हैं.  

लोग पूर्व में भी कई बार वन विभाग से और जिला प्रशासन से पैंथर को पकड़ने की गुहार लगा चुके हैं. हालांकि एक पैंथर को पूर्व में वन विभाग द्वारा पिंजरे में कैद कर लिया था. लेकिन बताया जा रहा है अभी तीन पैंथर और पहाड़ी पर विचरण करते हैं. पैंथर पहले पहाड़ी से लगी बस्तियों में आता था. जहां कई पशुओं का शिकार भी कर चुका है, लेकिन अब पैंथर पहाड़ी से एक किलोमीटर से भी अधिक दूरी की बस्तियों में पहुंचने लगा है.

सोमवार की रात्रि को पैंथर ने शहर के मुख्य इलाके यानी बजरंग मैदान और मानगंज की तरफ मूमेंन्ट किया. पैंथर का मूवमेंट बजरंग मैदान के पास एक घर में लगे कैमरे में कैद हो गया. जहां मुख्य रास्तों से पैंथर जाता हुआ दिखाई दे रहा है. शहर में पैंथर के मूवमेंट की खबर फैलते ही शहर के लोग अभी तो गए और दहशत में आ गए.

पैंथर की मूवमेंट का वीडियो, सोशल मीडिया पर वायरल होते ही लोग सकते में आ गए. ऐसे में लोगों को अब घर से बाहर निकलने पर पैंथर के हमले का डर सताने लगा है. बजरंग मैदान में मॉर्निंग और इवनिंग वॉक पर जाने वाले लोग अब डर के मारे वॉक नहीं जाने की सोचने लगे हैं. यही नहीं मैदान में इलाकें के बच्चे खेलते हैं जिसको लेकर परिजन परेशान है.

 दौसा डीएफओ वी केतन कुमार ने शहर में गश्त के लिए वन विभाग की टीम लगाई है और शहर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले गये हैं. जिससे पैंथर के मूमेंन्ट का पता लग सके और पैंथर के शहर में आने के बाद वो किस तरफ गया या कहां छिप गया है ये पता लगाया जा रहा है. वहीं वन विभाग के अधिकारियों ने शहर के लोगों से भी थोड़ा एहतियात बरतने की अपील की है.

वन विभाग ने लोगों को कहां कि पैंथर के दिखते ही वन विभाग को सूचना दी जाए.  हालांकि वन विभाग पैंथर को ट्रैक करने का पूरा प्रयास कर रहा है लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है. वन विभाग ने भी समय रहते पैंथर को नहीं पकड़ा और कोई जनहानि हुई तो शहर में बड़ा बवाल भी खड़ा हो सकता है.

रिपोर्टर- लक्ष्मी अवतार शर्मा

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : बेटा पैदा होने पर घर लौटा था पिता, सरियों और लाठियों से मार डाला

Trending news