दौसा में थाने की जमीन कब्जा मुक्त करवाने के बाद निरंजन मीना के परिजनों ने धरना किया खत्म
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1822228

दौसा में थाने की जमीन कब्जा मुक्त करवाने के बाद निरंजन मीना के परिजनों ने धरना किया खत्म

Dausa news : दौसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र में 8 अगस्त की रात्रि को पुलिस को एक खून से लथपथ व्यक्ति सड़क पर पड़ा मिला, तो पुलिस ने उसे उठाकर सिकराय अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया था. 

 

दौसा में थाने की जमीन कब्जा मुक्त करवाने के बाद निरंजन मीना के परिजनों ने धरना किया खत्म

Dausa : दौसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र में 8 अगस्त की रात्रि को पुलिस को एक खून से लथपथ व्यक्ति सड़क पर पड़ा मिला तो पुलिस ने उसे उठाकर सिकराय अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया. ऐसे में पुलिस ने मृतक का शव दौसा जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया और शव की पहचान शुरू की तो मीना सीमला गांव निवासी हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीना के रूप में शिनाख्त हुई. निरंजन की मौत की सूचना पर परिजन भी पहुंचे और निरंजन का किडनैप कर हत्या का आरोप लगाते हुए गांव के ही कुछ लोगों के खिलाफ पुलिस को लिखित में शिकायत दी .

इस मांग पर अड़े परिजन

9 अगस्त की सुबह परिजनों ने हिस्ट्री सीटर निरंजन मीणा का शव यह कहते हुए लेने से इनकार कर दिया पहले आरोपियों की गिरफ्तारी हो, उसके बाद ही वह निरंजन के शव का अंतिम संस्कार करेंगे और परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर मेहंदीपुर बालाजी थाने के सामने धरना शुरू कर दिया. इसी बीच निरंजन के परिजनों ने एक ऐसा खुलासा किया जिसको सुनकर पुलिस के भी होश उड़ गए. हिस्ट्रीशीटर निरंजन के चाचा हरि सिंह मीणा ने कहा पिछले लंबे समय से निरंजन की हत्या के आरोपियों ने मेहंदीपुर बालाजी पुलिस थाने की जमीन पर अवैध कब्जा कर पक्का निर्माण कर लिया. लेकिन पुलिस उस अवैध कब्जे को हटाने में नाकाम रही. ऐसे में निरंजन के परिजनों ने थाने की जमीन भी आरोपियों से मुक्त हो इसकी भी मांग शुरू कर दी .

परिजनों की मांग पर जब पुलिस ने आरोपियों की कब्जा सुधा भूमि की पैमाइश कार्रवाई, तो वह जमीन वाकई मेहंदीपुर बालाजी थाने की निकली. ऐसे में पुलिस प्रशासन ने 10 अगस्त को बुलडोजर मंगवाकर थाने की जमीन आरोपियों के कब्जे से मुक्त करवाई. साथ ही निरंजन मीणा के परिजनों से धरना खत्म करने की समझाइश की और उन्हें भरोसा दिया कि जल्द ही आरोपी भी सलाखों के पीछे होंगे. इस पर निरंजन के परिजनों ने थाने की जमीन आरोपियों के कब्जे से पुलिस द्वारा मुक्त करवाने के बाद पुलिस की बात पर भरोसा करते हुए धरना खत्म किया और दौसा जिला अस्पताल पहुंचकर पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार के लिए निरंजन का शव लेकर दौसा से मीणा सीमला गांव के लिए रवाना हो गए.

पिता ने मेहंदीपुर बालाजी थाने में दर्ज कराया केस

हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीणा की हत्या के मामले में निरंजन के पिता कालूराम मीणा ने 9 अगस्त को मेहंदीपुर बालाजी पुलिस थाने में दर्ज करवाई एफआईआर में मीणा सीमला गांव निवासी सीताराम , हरिसिंह , पूरण मीणा ओर मनको बाई सहित 9-10 लोगो पर निरंजन मीणा का अपहरण कर हत्या का आरोप लगाया FIR में लिखा गया निरंजन मीणा 8 अगस्त की रात्रि को करीब 10:30 बजे जयपुर से गांव आ रहा था. उस दौरान आरोपियों ने उसका अपहरण किया और जीप में डालकर ले गए उसके बाद उस की पीट-पीटकर हत्या कर दी, और निरंजन की मौत के बाद उसका शव मेहंदीपुर बालाजी थाने से कुछ दूरी पर मीन भगवान मंदिर के समीप डाल गए.

पुलिस ने दी दबिश

हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीणा की हत्या के मामले को मेहंदीपुर बालाजी थाना पुलिस ने गंभीरता से लिया साथ ही एसपी वंदिता राणा ने भी मामले का जल्द से जल्द खुलासा करने का पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए, जिसके चलते पुलिस की कई टीमों का गठन किया गया और जगह-जगह दबिश शुरू की गई उसका परिणाम यह रहा कि पुलिस ने एक और जहां आरोपियों के कब्जे से मेहंदीपुर बालाजी थाने की बेशकीमती 6 बीघा से अधिक भूमि मुक्त करवायी साथ ही कुछ आरोपियों को डिटेन भी किया गया जिसका पुलिस जल्द ही खुलासा करेगी हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीणा के हत्याकांड की वजह क्या रही इसका सच पुलिस खुलासे के बाद ही साफ होगा.

 

Trending news