शहादत को सलाम, मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने शहीद की मूर्ति का किया अनावरण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1439869

शहादत को सलाम, मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने शहीद की मूर्ति का किया अनावरण

जिले की बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत मुही के गांव दिलावरपुरा में रविवार को शहीद राजेंद्र मीणा की प्रतिमा का अनावरण किया गया, जिसमें बतौर मुख्य अतिथि सैनिक कल्याण बोर्ड मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने शहीद की प्रतिमा का अनावरण कर पुष्प चक्र अर्पित किया.  इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में

शहादत को सलाम, मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने शहीद की मूर्ति का किया अनावरण

दौसा: जिले की बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत मुही के गांव दिलावरपुरा में रविवार को शहीद राजेंद्र मीणा की प्रतिमा का अनावरण किया गया, जिसमें बतौर मुख्य अतिथि सैनिक कल्याण बोर्ड मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने शहीद की प्रतिमा का अनावरण कर पुष्प चक्र अर्पित किया.  इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में मंत्री राजेंद्र गुढा ने कहा राजेंद्र मीना शहीद की शहादत की भरपाई किसी भी कीमत पर नहीं की जा सकती. हमारा सौभाग्य है कि शहीद परिवार की सेवा का मौका हमें मिलता है.

सरकार ने शहीद परिवार को मिलने वाली सहायता दोगनी करते हुए 50 लाख का पैकेज, माता पिता को मिलने वाली आर्थिक सहायता दोगनी, एवं 25 बीघा जमीन देने की घोषणा की है. विधायक गजराज खटाना ने ग्राम पंचायत मुही की सीनियर सेकंडरी विद्यालय का नामकरण शहीद के नाम से करवाने का आश्वासन दिया. वहीं, कृषि विपणन बोर्ड मंत्री मुरारीलाल मीणा ने शहीद राजेंद्र मीणा के परिवार को हर संभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया.

मंच पर सरपंच पंकज शर्मा ने सरकार की कार्य प्रणाली पर खेद जताते हुए कहा कि शहीद के परिवार को आज तक सरकार द्वारा मिलने वाली सहायता नहीं मिल पाई है शहीद की पत्नी आज भी अनुकंपा नियुक्ति के लिए भटक रही है. वहीं, शहीद के गांव उसके स्मारक में परिजनों ने पैसा लगाकर कार्य पूर्ण करवाया है. इस पर मंत्री ने देरी का कारण सेना से रिपोर्ट नहीं आने का हवाला देते हुए शीघ्र ही सभी कार्य करवाने का आश्वासन दिया.

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

कार्यक्रम के दौरान कृषि विपणन मंत्री मुरारी लाल मीणा, विधायक गजराज खटाना, बसवा प्रधान सीताराम मीणा, पूर्व जिला परिषद सदस्य भामाशाह केदार मीणा, लवाण प्रधान डीसी बैरवा, सिकराय प्रधान सुल्तान बैरवा, बैजूपाडा प्रधान सरोज मीणा, दौसा प्रधान पहलाद मीणा, बांदीकुई नगर पालिका चेयरमैन इंदिरा बैरवा, जिला सैनिक कल्याण कोष अधिकारी रघुनाथ सिंह, कर्नल दिलीप सिंह शेखावत, भूतपूर्व सैनिक परिवार कल्याण बोर्ड जिला अध्यक्ष विजेंद्र बांसड़ा, वारंट ऑफीसर सुरेंद्र सिंह, राइफलमैन पुष्पेंद्र सिंह, निहाल सिंह, दिनेश कुमार, कृष्णा चेची, भाजपा नेता दौलत राम मीणा, जिला परिषद सदस्य सीताराम बडगूजर, ब्लॉक अध्यक्ष तेजसिंह सिहरा, सुबुद्धी राम मीणा, सरपंच पंकज मुही, लक्ष्मी नारायण मीणा, ने शहीद की प्रतिमा पर पुष्प चक्र अर्पित किए. कार्यक्रम के दौरान ग्राम पंचायत मुही के विद्यालय के बच्चों द्वारा शहीद की शहादत पर नाट्य प्रस्तुति दी गई जिसे देख मौजूद लोगों की आंखों से आंसू छलक पड़े कार्यक्रम का संचालन हरिओम मीणा ने किया.

Reporter- Laxmi avtar Sharma

Trending news