PM Modi Live : पीएम मोदी ने गहलोत सरकार के बजट लीक का उड़ाया मज़ाक, सुनाई एक पुरानी कहानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1568655

PM Modi Live : पीएम मोदी ने गहलोत सरकार के बजट लीक का उड़ाया मज़ाक, सुनाई एक पुरानी कहानी

 पीएम मोदी राजस्थान दौरे पर है. यहां वो दौसा में आयोजित कार्यक्रम में भाग ले रहे है. मंच पर किरोड़ीलाल मीणा और टोंक सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने बालाजी की तस्वीर, तो सांसद जसकौर मीणा और रंजीता कौली ने मीन भगवान की तस्वीर देकर स्वागत किया

PM Modi Live : पीएम मोदी ने गहलोत सरकार के बजट लीक का उड़ाया मज़ाक, सुनाई एक पुरानी कहानी
LIVE Blog

PM Modi Live : पीएम मोदी राजस्थान दौरे पर है. यहां वो दौसा में आयोजित कार्यक्रम में भाग ले रहे है. दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी, जलशक्ति मंत्री और जोधपुर सांसद गजेंद्रसिंह शेखावत के अलावा कृषि राज्य मंत्री और बाड़मेर जैसलमेर सांसद कैलाश चौधरी भी मौजूद है. राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा और जसकौर मीणा भी मंच पर मौजूद है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े.

12 February 2023
16:56 PM

PM Modi on Ashok gehlot budget

पीएम मोदी ने दौसा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अभी जो बजट सत्र हुआ. उसकी चर्चा पूरे देश में है. कांग्रेस ने राजस्थान का क्या हाल बना रखा है. पीएम ने पुरानी कहानी सुनाते हुए कहा कि जब मैं संघ का काम करता था. एक दिन प्रवास से लौटने के बाद वरिष्ठ साथी ने भोजन का आग्रह किया. मैं स्नान कर उनके साथ गया. वो एक स्वयंसेवक के घर शादी का कहकर ले गए. जिसके घर ले गए वो अपनी दुकान में काम कर रहा था. घर में गए और कहा कि आज तो शादी का निमंत्रण था. बाद में जब कार्ड देखा तो पता चला कि वो पिछले साल उसी तारीख का कार्ड था. मैं मानता हूं कि गलती किसी से हो सकती है. लेकिन कांग्रेस के पास न विजन है और वजन. बजट और घोषणाओं को लागू करने का कांग्रेस का कोई ईरादा नहीं है. सवाल ये नहीं है कि कौनसा बजट पढ़ा. सवाल ये है कि पिछला बजट भी सालभर से डिब्बे में बंद पड़ा था.

16:48 PM

ERCP पर बोले प्रधानमंत्री मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों में पानी की समस्या खत्म करने के लिए ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा है. इससे जुड़ी समिति ने इसे प्राथमिकता सूची में लिया है. जैसे ही राजस्थान और मध्यप्रदेश की सरकारों के बीच जल बंटवारे को लेकर समझौता हो जाएगा. उसके बाद केंद्र सरकार उस पर गंभीरता से विचार करेगी.

16:46 PM

जल जीवन मिशन पर पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि 2019 में हमनें जल जीवन मिशन शुरु किया था. सिर्फ साढ़े 3 साल में ही साढ़े 8 करोड़ घरों को नए कनेक्शन दिए है. राजस्थान में पानी की समस्या का समाधान बीजेपी की पहली प्राथमिकता है.

16:43 PM

1 हजार किलोमीटर सड़कें बनेगी

पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान में अभी 1 हजार किलोमीटर और सड़कें बनने का प्रस्ताव है. बीजेपी की सरकार राजस्थान को नए संभावनाओं का प्रदेश बनाने जा रही है.

16:41 PM

पीएम मोदी का बड़ा बयान

पीएम मोदी ने कहा कि अंडमान निकोबार द्वीप समूह में द्वीपों के नाम शहीद सपूतों के नाम पर किया है. झुंझुनूं के रहने वाले पीरू सिंह के नाम पर भी पीरू द्वीप है. जोधपुर के शैतानसिंह के नाम पर शैतानसिंह द्वीप है.

16:38 PM

पीएम मोदी ने किया बाजरा का जिक्र

पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं दौसा आता हूं. तो आपकी मेहमानवाजी याद रहती है. बाजरे की रोटी बहुत याद आती है. अब तक बाजरे को मोटा अनाज कहकर निम्न दर्जा किया जाता था. लेकिन अब हम इसे श्रीअन्न का नाम देकर इसे दुनिया के बाजार तक पहुंचाना चाहते है. 

16:35 PM

पीएम मोदी ने दौसा में कहा कि हमनें गरीब, दलित, आदिवासी, किसान, घूमंतू जैसे सभी वर्गों के कल्याण का काम किया. हमनें ओबीसी वर्ग को संवैधानिक सुरक्षा देने के लिए ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया. गरीब परिवारों को शिक्षा और सरकारी नौकरी में आरक्षण दिया है. ऑल इंडिया मेडिकल कोटे में भी ओबीसी आरक्षण दिया.

16:32 PM

पीएम मोदी का भाषण

नरेंद्र मोदी ने कहा कि अहमदाबाद से उदयपुर के बीच रेल लाइन को ब्रोडगेज में बदलने का काम पूरा हो गया. मेवाड़ क्षेत्र को बड़ा फायदा होगा. पीएम ने कहा कि सड़क, पुल, एयरपोर्ट बनते है. तो कई दूसरे उद्योगों को भी बल मिलता है. बजरी, सीमेंट, मजदूर, इंजीनियर, बाजार सबको फायदा मिलता है. जहां ये प्रोजेक्ट बन रहे होते है. उसके आसपास मेंटेनेंस, रिपेयर और दूसरी सेवाओं के लिए स्थानीय स्तर पर रोजगार बढ़ता है. इससे ट्रांसपोर्ट और पर्यटन जैसे सैक्टर को बल मिलता है. युवाओं के लिए रोजगार और स्वरोजगार के साधन है.

16:26 PM

पीएम मोदी ने कहा कि इस बजट में भी हमनें गांव और गरीब के विकास के लिए सबसे ज्यादा खर्च इंफ्रास्ट्रक्चर विकास पर किया जा रहा है. रेल और रोड़ के विकास का लाभ राजस्थान को भी हो रहा है. दशकों तक राजस्थान को कुछ लोगों ने राजस्थान को बीमारू राज्य कहकर चिढ़ाया है. लेकिन बीजेपी विकासित भारत का सबसे मजबूत आधार राजस्थान को बना रही है. अब राजस्थान दिल्ली और मुंबई से कनेक्ट हो रहा है.

16:23 PM

PM Modi Live Update

पीएम मोदी का भाषण शुरू, बोले- अभी नितीन जी कह रहे थे कि ये ट्रेलर है, फिल्म अभी बाकी है. पीएम ने वहां मौजूद भीड़ की ओर इशारा करते हुए कहा कि ये ट्रेलर है. फिल्म अभी बाकी है. पीएम ने कहा कि राजस्थान के इस प्यार के लिए मैं सिर झुकाकर प्रणाम करता हूं. राजस्थान वीरों की धरती है. यहां का बच्चा बच्चा मां भारती के लिए समर्पित है.

16:08 PM

PM Modi in Rajasthan Live Update

नितीन गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी की प्रेरणा से हमें भारतमाला, सागरमाला और पर्वतमाला योजनाएं मिली. दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस-वे राजस्थान, हरियाणा, मध्यप्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र का ग्रोथ इंजन बनेगा. इसके आसपास के 10 आदिवासी जिले जो पिछड़े है, उनका भी विकास होगा. व्यापार बढ़ेगा और युवाओं को रोजगार मिलेगा तो गरीबी दूर होगी. 1382 किलोमीटर के इस हाईवे पर 1 लाख करोड़ से ज्यादा खर्चा हुआ है. दिल्ली से जयपुर सिर्फ ढ़ाई घंटे लगेगा. 

16:03 PM

सतीश पूनिया ने मंच से अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधा. पूनिया ने कहा कांग्रेस सरकार ने किसानों से वादाखिलाफी की. 18 हजार किसानों की जमीने नीलाम हुई. 200 किसानों ने आत्महत्या की. पेपर लीक हो रहे है, युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ हो रहा है. ये सरकार भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी है. राजस्थान के युवा इस सरकार को उखाड़ फैंकेंगे.

16:02 PM

सतीश पूनिया का स्वागत भाषण

राजस्थान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि लोग कहते थे दिल्ली दूर है. प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान की धरती पर दीनबंधू बनकर आए है. जयपुर और दौसा के लोगों के लिए अब दिल्ली दूर नहीं है. राजस्थान के 5 करोड़ लोगों को फ्री वैक्सीन दी गई. दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे सिर्फ यातायात की सड़क नहीं है. इससे किसानों और व्यापारियों को फायदा होगा. धार्मिक स्थलों पर जाना आसान होगा. पीएम मोदी का सतीश पूनिया ने रामधारी सिंह दिनकर की पंक्तियां पढ़कर स्वागत किया.

15:52 PM

पीएम मोदी पहुंचे सभास्थल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे के उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लेने के बाद सभा स्थल पहुंचे. यहां वो एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचे है. मंच पर किरोड़ीलाल मीणा और सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने बालाजी की तस्वीर देकर किया पीएम मोदी का स्वागत. जसकौर मीणा ने मीन भगवान की तस्वीर सौंपी.

15:51 PM

पीएम मोदी के सामने ERCP

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम मोदी के सामने ईआरसीपी का मुद्दा उठाया. कहा कि आपने पिछली बार जयपुर और अजमेर की जनसभा में ये वादा किया था. मैं निवेदन करुंगा कि आप अगर फैसला लेंगे तो राजस्थान के 13 जिलों को इसका फायदा मिलेगा. प्रदेश में पानी को लेकर काफी संकट भी है.

15:50 PM

अशोक गहलोत का बयान

भारत सरकार के सर्वे के मुताबिक राजस्थान की विकास दर देश में नंबर- 2 पर है. हमनें पिछले 4 साल में जो काम किया है उसी का परिणाम है कि हम ये तरक्की करने में कायमाब रहे. सीएम ने कहा कि गडकरी जी ने राजस्थान में काफी काम किया. उसके लिए मैं सबको धन्यवाद देता हूं.

15:47 PM

सीएम अशोक गहलोत ने पीएम मोदी के सामने उठाया मुद्दा. कहा- राजस्थान की जिन 50 सड़कों को केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने की घोषणा की है. उनका गज़ट नॉटिफिकेशन अभी तक जारी नहीं हुआ है. पचपदरा रिफाइनरी को जोधपुर से जोड़ने की मांग की. जोधपुर एलिवेटेड रोड के लिए आभार जताया. गहलोत ने कहा कि राजस्थान में हम 1 लाख किलोमीटर सड़कें बना रहे है. इनका 50 प्रतिशत से ज्यादा काम हो गया है.

15:43 PM

Narendra modi Live

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस कार्यक्रम से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जुड़े. गहलोत ने कहा कि ये ऐतिहासिक काम होने जा रहा है. मुझे खुशी है कि पिछली बार हमनें नितीन गडकरी जी से इस एक्सप्रेस-वे को जयपुर से जोड़ने का आग्रह किया था. उसे उन्होने स्वीकार किया और आज शिलान्यास हो रहा है. 

15:35 PM

पीएम मोदी का भाषण

पीएम मोदी ने कहा कि हम सबका साथ और सबका विकास की बात को ध्यान रखते हुए हम सूबे के विकास में लगे हुए है. पीएम ने कहा कि इस कार्यक्रम से अलग में राजस्थान की जनता को एक दूसरे कार्यक्रम में संबोधित करुंगा. वहां विस्तार से बात करेंगे.

15:33 PM

PM Modi in Rajasthan

हरियाणा के मेवात और राजस्थान के दौसा जैसे जिलों को आर्थिक विकास में बड़ी मदद मिलेगी. जयपुर और अजमेर जैसे पर्यटन स्थलों को फायदा होगा. रणथंभौर अभ्यारण्य में पहुंचने वाले लोगों को भी फायदा होगा. 

15:32 PM

पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर का जब विकास होता है तो किसान से लेकर व्यापारी, सबको फायदा होता है. दिल्ली से जयपुर का सफर अब आधे समय में होगा. ये इस क्षेत्र के विकास में बड़ा योगदान देंगा. जो लोग दिल्ली में काम करते हुए वो भी शाम में आसानी से जयपुर या दौसा आ सकते है. छोटे किसान और पशुपालक अब कम खर्च में सब्जी और दूध दिल्ली भेज सकते है.

Trending news