Jaipur News: दौसा में 7वें ऑल इंडिया नेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट का समापन, ये टीम रही विजेता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1509587

Jaipur News: दौसा में 7वें ऑल इंडिया नेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट का समापन, ये टीम रही विजेता

Dausa News: दौसा जिला मुख्यालय पर 25 दिसंबर से शुरू हुए ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट का आज समापन हुआ...

टीम रही विजेता

Dausa News: दौसा जिला मुख्यालय पर 25 दिसंबर से शुरू हुए ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट का आज समापन हुआ. समापन के दौरान फुटबॉल का फाइनल मुकाबला राजस्थान यूनाइटेड और केरला एफसी के बीच हुआ दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए गोल के लिए एक दूसरे से संघर्ष किया. पहला गोल केरला एफसी ने राजस्थान यूनाइटेड पर दागा तो वहीं उसके कुछ देर बाद ही राजस्थान यूनाइटेड ने केरला एससी पर गोल कर मैच को बराबरी पर कर दिया. दोनों टीमें खेल के हाफ टाइम तक बराबरी पर रही तो वहीं हाफ टाइम बाद फिर से मैच शुरू होने पर दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला, ऐसे में खेल समाप्त होने से कुछ मिनट पहले ही केरला एफसी के खिलाड़ी अश्वनी ने काउंटर अटैक करते हुए राजस्थान यूनाइटेड पर दूसरा गोल दाग दिया, जिसे राजस्थान यूनाइटेड की टीम बराबर नहीं कर पाई ऐसे में केरला एफसी ने राजस्थान यूनाइटेड को 2-1 से शिकस्त दी और ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा कर लिया.

टूर्नामेंट का खिताब जीतने के बाद विनर रही टीम केरला एफसी को ₹121000 का नगद पुरस्कार दिया गया तो वहीं गोल्ड कप भी दिया गया. वहीं उप विजेता राजस्थान यूनाइटेड को ₹75000 का नकद पुरस्कार और रनर ट्रॉफी दी गई. वहीं फाइनल मुकाबले का मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार केरला एफसी के 11 नंबर खिलाड़ी अश्वनी को दिया गया. वहीं पूरे टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले राजस्थान यूनाइटेड के 30 नंबर खिलाड़ी चांसो को मैन ऑफ द सीरीज दिया गया. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला देखने के लिए हजारों की तादाद में खेल प्रेमी पहुंचे. वहीं मान क्लब के संरक्षक और आज टूर्नामेंट के समापन के दौरान सांसद किरोड़ी लाल मीणा, राजस्थान सरकार में कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा, राजस्थान खादी बोर्ड के अध्यक्ष बृज किशोर शर्मा, वहीं मुख्यमंत्री के ओएसडी लोकेश शर्मा, कलेक्टर कमर चौधरी बतौर अतिथि मौजूद रहें.

साथ ही मॉन क्लब के मैदान के विकास के लिए पूर्व में कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा ने विधायक कोष से ₹2500000 देने की घोषणा की थी. ऐसे में आयोजकों ने सांसद किरोड़ी लाल मीणा से 25 लाख की राशि सांसद कोष से देने की मांग की ऐसे में किरोड़ी लाल मीणा ने कहा इस मैदान के विकास के लिए 25 नहीं अगर 7500000 भी लगेंगे तो मैं दूंगा इस पर मैदान पर मौजूद हजारों की तादाद में खेल प्रेमियों ने जमकर तालियां बजाई और किरोडीलाल जिंदाबाद के नारे लगाए. उसके बाद किरोडी लाल मीणा मंच से उतरकर दर्शक दीर्घा में जा पहुंचे, जहां खड़े होकर फुटबॉल के मैच का आनंद लिया तो वहीं दर्शक दीर्घा में मौजूद हजारों की तादाद में लोगों ने तालियां बजाकर किरोडी लाल मीणा का अभिवादन किया.

Reporter: Laxmi Sharma

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news