Ram Mandir: श्रीराम आ गए..... मेहंदीपुर बालाजी में निकली भव्य कलश यात्रा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2070663

Ram Mandir: श्रीराम आ गए..... मेहंदीपुर बालाजी में निकली भव्य कलश यात्रा

Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर सिद्धपीठ मेहंदीपुर बालाजी में आज रामोत्सव का भव्य आगाज हुआ.गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म तथा वन एवं पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा ने महंत के साथ पूजा अर्चना के बाद कलश व शोभायात्रा को रवाना किया.

Ram Mandir

Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर सिद्धपीठ मेहंदीपुर बालाजी में आज रामोत्सव का भव्य आगाज हुआ. महंत डॉ. नरेशपुरी महाराज के सानिध्य में श्रीराम आश्रम के सामने भगवान श्रीराम व बालाजी महाराज की पूजा अर्चना व आरती की गई. इस दौरान राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी, गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म तथा वन एवं पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा ने महंत के साथ पूजा अर्चना के बाद कलश व शोभायात्रा को रवाना किया.

जगह-जगह पुष्पवर्षा
गाजे-बाजे के साथ रवाना हुई कलश व शोभायात्रा में भजनों की धुन पर युवा नाचते-गाते हुए चल रहे थे तो वहीं महिलाए मंगल गीत गाते हुए चल रही थी. कलशयात्रा का बाजार में लोगों ने जगह-जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया. आतिशबाजी के साथ जय सियाराम-जय हनुमान के जयकारों की गूंज रही. इससे आस्थाधाम बालाजी नगरी का माहौल राममय हो गया.

छात्राओं ने कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी
कलश यात्रा के बालाजी मंदिर पहुंचने पर ट्रस्ट द्वारा संचालित शिक्षण संस्थानों की छात्राओं ने भजनों की धुन पर नृत्य की प्रस्तुति दी. जहां महंत डॉ. नरेशपुरी महाराज, राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी, गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढ़म, ब्राह्मण महासभा के सुरेश मिश्रा ने छात्राओं का उत्साहवर्धन किया.

सभी लोग मनाए दीपोत्सव

मीडिया से बात करते हुए महंत ने कहा वर्षों के संघर्ष व इंतजार के बाद अयोध्या में राम मंदिर बन गया है. 22 जनवरी को बेहद खुशी का पर्व है कि रामलला भव्य मंदिर में विराजमान हो रहे हैं. इस अवसर पर सभी देशवासियों को दीप जलाकर दीपावली माननी चाहिए. सभी को उत्सव व उमंग के साथ खुशी मनानी चाहिए. वही सोमवार को मेहंदीपुर बालाजी में आयोजित हुई अखंड रामायण पाठ को लेकर पूर्ण आहुति होगी जहां एक लाख आहुति के साथ महायज्ञ का आयोजन होगा तो वही भजन कीर्तन व भंडारे का भी आयोजन होगा. 

यह भी पढ़ें:संदेहास्पद तरीके से घर में लगी आग,सारा सामान जलकर राख

Trending news