Dausa News: कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित हुआ विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम, योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने को रथ रवाना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2014877

Dausa News: कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित हुआ विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम, योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने को रथ रवाना

Dausa Latest News: विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन कलक्ट्रेट परिसर में किया गया. कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सांसद जसकोर मीणा रही. कलेक्टर कमर चौधरी, एडीएम, एएसपी,  जिला नोडल अधिकारी, जिला परिषद CEO धारासिंह मीणा रहे मौजूद. 

फाइल फोटो

Dausa News: राजस्थान के दौसा में विकसित भारत संकल्प यात्रा का जिला स्तरीय कार्यक्रम दौसा कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित किया गया. कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सांसद जसकोर मीणा रही. इस दौरान लालसोट विधायक रामविलास मीणा, कलेक्टर कमर चौधरी , एडीएम राजकुमार कस्वा, एएसपी बजरंग सिंह शेखावत, जिला परिषद के सीईओ धारा सिंह मीणा सहित कई विभागों के अधिकारी, भाजपा के पदाधिकारी और आमजन मौजूद रहे. 

यह भी पढ़े: विकसित भारत संकल्प यात्रा का हुआ आगाज, गोविंद रानीपुरिया ने संकल्प रथों को झंडी दिखाकर किया रवाना

2047 तक भारत आर्थिक रूप से उन्नत राष्ट्र बन सके
इस दौरान सांसद जसकोर मीणा ने कहां विकसित भारत संकल्प यात्रा का मकसद है, केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं गांव-गांव आमजन तक पहुंचे. इसके साथ ही जिन लोगों ने इस योजना का लाभ लिया है, उनकी कहानी अन्य लोगों तक पहुंचे और वंचित लोग प्रेरित होकर इन योजनाओं का लाभ ले सके. ताकि 2047 तक भारत आर्थिक रूप से उन्नत राष्ट्र बन सके.

मुहिम से सभी जुड़ने की अपील
जसकोर मीणा ने कहा केंद्र सरकार ने देश की जनता के लिए एक से एक बेहतरीन योजनाएं दी ताकि सभी देशवासी आर्थिक रूप से संपन्न हो सके. अपना और परिवार का ठीक से जीवन यापन कर सके, इसके लिए भारत सरकार कटिबद्ध है और इसी को ध्यान में रखते हुए देश भर में विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली जा रही है, ताकि ढाणी ढाणी में अंतिम छोर तक बैठे व्यक्ति तक केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंच सके. इसी के साथ उन्होंने मीडिया सहित आमजन से भी इस मुहिम से सभी जुड़ने और सरकार की योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करने की अपील की. 

यह भी पढ़े: उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा टोंक दौरे पर, गहलोत सरकार पर जमकर साधा निशाना 

प्रचार प्रसार के लिए चार वैन दी गई है
वहीं विकसित भारत संकल्प यात्रा के रोड मैप को लेकर दौसा जिला कलेक्टर कमर चौधरी ने कहा दौसा जिले के लिए केंद्र सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए चार वैन दी गई है. दो वैन दौसा पहुंच चुकी है और दो वैन एक-दो दिन में यहां पहुंच जाएगी. एक वैन एक दिन में दो पंचायत कवर करेगी ऐसे में चार वैन एक दिन में 8 पंचायत को कवर करेगी. जिले की 86 पंचायत में रथ के माध्यम से 25 जनवरी तक पूरा जिला कवर करते हुए सरकार की योजनाओं को आम जनता तक पहुचाया जाएगा.

लोगों ने योजनाओं की सराहना की
वही इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वैन के माध्यम से लाइव कार्यक्रम भी देखा. मोदी के कार्यक्रम को देखकर मौजूद आमजन ने केंद्र सरकार की योजनाओं की सराहना की और कहा, वाकई भारत सरकार ने जनहित में एक से एक बेहतर योजनाएं दी है. उम्मीद है कि निश्चित रूप से आने वाले समय में भारत एक विकसित राष्ट्र होगा.

यह भी पढ़े: राज्यव्यापी अभियान का हुआ शुभारंभ, जिला स्तर पर कई कार्यक्रमों का आयोजन 

Trending news