अंतरराज्यीय ठगी गैंग चढ़ी दौसा पुलिस के हत्थे, चार आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1234948

अंतरराज्यीय ठगी गैंग चढ़ी दौसा पुलिस के हत्थे, चार आरोपी गिरफ्तार

दौसा कोतवाली पुलिस ने अपराध करने से पहले ही अपराधियों को सलाखों के पीछे धकेल दिया है. मामला अंतरराज्यीय एटीएम ठगी गैंग का है. जहां पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

अंतरराज्यीय ठगी गैंग चढ़ी दौसा पुलिस के हत्थे, चार आरोपी गिरफ्तार

Duasa: दौसा कोतवाली पुलिस ने अपराध करने से पहले ही अपराधियों को सलाखों के पीछे धकेल दिया है. मामला अंतरराज्यीय एटीएम ठगी गैंग का है. जहां पुलिस ने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने एक लाख दस हजार की नगदी, 84 एटीएम कार्ड और एटीएम स्वाइप मशीन भी बरामद की है.

दौसा एसपी राजकुमार गुप्ता ने बताया कि आरोपी शातिर बदमाश है और दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश इनके वारदात क्षेत्र है. जहां ये एटीएम ठगी की घटनाओं को अंजाम देते हैं. फिलहाल आरोपियों ने पूछताछ में एक दर्जन वारदात करना कबूल कर लिया है, लेकिन यह बड़ी गैंग का हिस्सा है. ऐसे में इनसे अभी और अधिक वारदात खुलने की संभावनाएं हैं. आरोपी सलमान ताहिर आदिल और इकबाल चारों ही यूपी के बुलंदशहर जिले के निवासी हैं. सलमान पर पहले से ही सात प्रकरण दर्ज हैं, जिनमें चार यूपी के हैं, एक झारखंड का और दो जयपुर के हैं. वहीं, इकबाल पर 3 प्रकरण दर्ज हैं. तीनों ही यूपी में है साथ ही आदिल और ताहिर पर यूपी में एक-एक प्रकरण दर्ज हैं. दौसा में भी यह वारदात करने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें पहले ही गिरफ्तार कर लिया. वहीं, पूछताछ में पूर्व में दौसा जिले में भी वारदात करना सामने आया है.

एसपी राजकुमार गुप्ता ने बताया कि आरोपी कोतवाली थाना क्षेत्र में एक एसबीआई के एटीएम पर खड़े थे. ऐसे में पुलिस ने एक पुलिसकर्मी को एटीएम में भेजा तो वहां यह मौजूद मिले और उन्होंने ठगी करने का प्रयास किया. जिसके चलते इन्हें दबोच लिया. जब इनसे पूछताछ की गई तो बड़ी अंतर राज्य गैंग का हिस्सा निकले. आरोपियों ने पूछताछ में 4 वारदात नोएडा में करना कबूल किया है. वहीं, अजमेर बाईपास के पास तीन वारदात, दौसा, सिकंदरा, मेहंदीपुर बालाजी, हलैना, भरतपुर और जयपुर में भी करीब 50 से अधिक वारदात करना सामने आया है.

एसपी राजकुमार गुप्ता ने बताया कि आरोपी बड़ी अंतरराज्यीय गैंग का हिस्सा है और इनसे पूछताछ में गिरोह खुलासे होने की उम्मीद है. ऐसे में आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा, जिससे अन्य वारदातों का खुलासा हो सके. आरोपियों की गिरफ्तारी कोतवाली के थानाधिकारी लाल सिंह यादव की टीम ने अंजाम दिया.

Reporter: Laxmi Avatar Sharma

यह भी पढ़ें- पति गया था गुजरात, पत्नी ने बनाए पड़ोसी युवक के साथ अवैध संबंध, अंजाम मौत 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Trending news