दौसा में डॉ. किरोडी लाल मीणा के कार्यक्रम की सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचीं SP वंदिता राणा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1816224

दौसा में डॉ. किरोडी लाल मीणा के कार्यक्रम की सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचीं SP वंदिता राणा

Dausa News: 9 अगस्त आदिवासी दिवस पर दौसा के नांगल प्यारीवास में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. जिसकी सुरक्षा के चलते खुद एसपी वंदिता राणा ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया. बता दें कि कार्यक्रम के आयोजक सांसद डॉक्टर किरोडी लाल मीणा हैं.

 

दौसा में डॉ. किरोडी लाल मीणा के कार्यक्रम की सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचीं SP वंदिता राणा

Dausa: आदिवासी दिवस यानी 9 अगस्त बुधवार को दौसा जिले के नांगल प्यारीवास के मीणा हाईकोर्ट परिसर में भव्य आयोजन होगा. कार्यक्रम की शुरुआत आज से ही समाज के पंच पटेल ने दीप प्रज्वलित कर की उम्मीद जताई जा रही है कार्यक्रम में आदिवासी समाज सहित अन्य समाजों की ऐतिहासिक भीड़ जुटेगी जिसके चलते सुरक्षा के लिहाज से कार्यक्रम स्थल पर पुलिस का भी भारी जाब्ता तैनात रहेगा खुद एसपी वंदिता राणा भी कार्यक्रम स्थल पहुंचकर जायजा ले चुकी है. कार्यक्रम के आयोजक हैं सांसद डॉक्टर किरोडी लाल मीणा.

दरअसल विश्व आदिवासी दिवस पर मीणा हाईकोर्ट परिसर में सांसद किरोड़ी लाल मीणा द्वारा हर वर्ष भव्य आयोजन किया जाता है इस दिन सांसद किरोड़ी लाल मीणा खुद बैलगाड़ी में सवार होकर कार्यक्रम स्थल पहुंचते हैं और कार्यक्रम में शामिल होने आए लोगों का अभिवादन करते हैं इसके पीछे मकसद रहता है आदिवासी समाज के युवाओं में देश के प्रति चेतना पैदा करना ताकि देश में आने वाली हर आपदा या विपदा में आदिवासी समाज अहम योगदान दे सके.

आदिवासियों ने दिया बलिदान-मीणा

सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा इतिहास गवाह है जब-जब देश पर संकट आया तो आदिवासी समाज के लोगों ने अपने प्राणों की आहुति देकर भी देश की रक्षा की और इसका सबसे बड़ा उदाहरण है बिरसा मुंडा बिरसा मुंडा ने बेहद कम आयु में अंग्रेजों से लोहा लिया और देश के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया इस कार्यक्रम के पीछे भी मकसद यही है कि आदिवासी समाज के युवाओं में देश के प्रति बिरसा मुंडा जैसा जज्बा और जुनून पैदा हो ताकि देश के अंदर या बाहर जो भी देश का दुश्मन है उन्हें करारा जवाब दे सके.

भ्रष्टाचार और परिवारवाद का हो खात्मा

वहीं, सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने देश की राजनीति के परिदृश्य को देखते हुए भी विपक्ष द्वारा बनाये गए अलाइंस को लेकर अंग्रेजों भारत छोड़ो (quit india) आंदोलन की तर्ज पर भ्रष्टाचार , परिवारवाद और तुष्टीकरण की राजनीति पर हमला बोलते हुए कहा महात्मा गांधी ने देश की आजादी के लिए देश की जनता से आवाहन किया और अंग्रेजों को ललकारा था और अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन की मुहिम छेड़ी तो समूचा आदिवासी समाज सहित सभी महात्मा गांधी के आंदोलन से जुड़े तो अंग्रेजों को भारत छोड़ना पड़ा भ्रष्टाचार और परिवारवाद देश को कमजोर कर रहा है देश की जनता को सोचना होगा और इसे खत्म करना होगा ताकि देश में हो रही तुष्टीकरण की राजनीति से देश को बचाया जा सके.

मीणा हाई कोर्ट परिसर में 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस पर होने वाले भव्य आयोजन के लिए सांसद किरोडीलाल मीणा की तरफ से आदिवासी समाज से नाता रखने वाले कांग्रेस और भाजपा के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है वही इस दौरान आदिवासी समाज से जुड़े परंपरागत सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा ताकि बदलते दौर में भी आदिवासी संस्कृति जिंदा रह सके.

यह भी पढ़ें...

हनीमून पर निकली दुल्हन पति को ट्रेन में छोड़कर भागी, हरियाणा में शॉपिंग करती पकड़ी गई

Trending news