Dausa Crime: मेहंदीपुर बालाजी थाने के हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीणा हत्याकांड का खुलासा, मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

Dausa Crime: मेहंदीपुर बालाजी थाने के हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीणा हत्याकांड का खुलासा, मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार

Dausa Crime: राजस्थान के दौसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी थाने के हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीणा के हत्याकांड के मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही हत्या में प्रयुक्त हथियार और वाहन को भी जप्त किया है. 

Dausa Crime: मेहंदीपुर बालाजी थाने के हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीणा हत्याकांड का खुलासा, मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार

Dausa Crime: राजस्थान के दौसा जिले के मेहंदीपुर बालाजी थाने के हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीणा के हत्याकांड के मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही हत्या में प्रयुक्त हथियार और वाहन को भी जप्त किया है. आरोपियों ने जयपुर से गांव आते समय निरंजन मीणा का शराब पिलाकर धोखे से अपहरण किया और फिर उसके बाद पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी थी. हत्या के बाद हिस्ट्रीशीटर निरंजन का शव मेहंदीपुर बालाजी थाने से कुछ दूरी पर ही फेंक कर चले गए थे.

हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीणा के हत्याकांड

मेहंदीपुर बालाजी थाने के थाना अधिकारी अजीत बड़सरा ने बताया हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीणा और मुख्य आरोपी सीताराम मीणा के बीच पुरानी रंजिश थी पूर्व में निरंजन ने सीताराम को धमकियां दी थी. जिसके चलते सीताराम ने अपने साथियों के साथ मिलकर निरंजन मीणा की हत्या का षड्यंत्र रचा और उस षड्यंत्र का हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीणा शिकार हुआ जिसके चलते उसे जान गवानी पड़ी.

ऐसे रचा हत्या का षडयंत्र

दरअसल मुख्य आरोपी सीताराम मीणा ने अपने रिश्तेदार केके उर्फ़ कमलेश के जरिये हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीणा को बुलवाया निरंजन और के के की जेल में दोस्ती हुई थी. जिसके चलते निरंजन ने केके पर भरोसा किया और वह जयपुर से गांव आते समय बाँसखो केके (KK) को मिल गया. केके ने निरंजन को बुलाने के लिए पैसे का लालच दिया कहा एक छोटा सा काम है जिसके चलते किसी को धमकाना है और उसके बदले करीब पांच लाख रुपए मिलेंगे निरंजन पैसे से तंग था ऐसे में उसने अपने दोस्त के के पर भरोसा किया और वह उसकी बुलाई हुई जगह जा पहुंचा .

कमलेश ने निरंजन के बांसखो पहुंचने पर उसे सबसे पहले शराब पिलाई और फिर सीताराम सहित अन्य लोगों को वहां बुला लिया. जहां से वह लोग हिस्ट्रीशीटर निरंजन के हाथ पैर बांधकर गाड़ी में पटकर रवाना हो गए. आरोपी निरंजन को दौसा के पापड़दा थाना क्षेत्र होते हुए मानपुर थाना क्षेत्र में ले गए जहां गिरधारीपुरा गांव के जंगल में सुनसान जगह पर हिस्ट्रीशीटर निरंजन मीणा की बेरहमी से पीट पीट कर हत्या कर दी. साथ ही एक बड़े पत्थर से उसके सिर को कुचल दिया और उसके बाद निरंजन का शव गाड़ी में पटक कर मेहंदीपुर बालाजी थाने से कुछ दूरी पर स्थित मीन भगवान मंदिर के समीप डालकर फरार हो गए.

ये भी पढ़ें- Churu News: गर्दन पर छूरा रखकर उतरवाए कपड़े, आरोपियों ने किया दुष्कर्म बनाया वीडियो

जब पुलिस ओर परिजनों को इस हत्याकांड का पता लगा तो परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपियों की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी, लेकिन इसी बीच परिजनों ने निरंजन का शव लेने से इनकार करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने के सामने धरना शुरू कर दिया. साथ ही परिजनों ने पुलिस को बताया आरोपियों ने मेहंदीपुर बालाजी थाने की बेशकीमती करीब 7 बीघा जमीन पर भी कब्जा किया हुआ है, ऐसे में वह भी आरोपियों से मुक्त हो.

मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस प्रशासन ने जमीन की जब पैमाइश करवाई तो वह सरकारी निकली. ऐसे में पुलिस ने कब्जा सुदा जमीन पर से बुलडोजर चलाकर पक्के निर्माण को ध्वस्त किया और जमीन को अपने कब्जे में लिया. साथ ही निरंजन के परिजनों को समझाइस कर धरना समाप्त करवाया और भरोसा दिया था कि जल्द ही वह आरोपियों को गिरफ्तार करेंगे. जिसके चलते पुलिस ने हत्याकांड में शामिल छह आरोपी गिरफ्तार कर लिए तो वहीं मुख्य आरोपी सीताराम सहित शेष अन्य आरोपियों की पुलिस सर गर्मी से तलाश कर रही है.

Trending news