महवा: थम नहीं रहा चोरियों का सिलसिला, घटना को देखते हुए थानाधिकारी ने लोगों से की ये अपील
Advertisement

महवा: थम नहीं रहा चोरियों का सिलसिला, घटना को देखते हुए थानाधिकारी ने लोगों से की ये अपील

महुआ विधानसभा क्षेत्र में इन दिनों चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है और पिछले एक सप्ताह में चोर एक दर्जन से अधिक चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं.

थम नहीं रहा चोरियों का सिलसिला

Mahwa: दौसा जिले के महुआ विधानसभा क्षेत्र में इन दिनों चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है. पिछले एक सप्ताह में चोर एक दर्जन से अधिक चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं, लेकिन चोर अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर है. क्षेत्र में लगातार बढ़ती चोरियों के चलते अब लोगों में भी पुलिस के प्रति आक्रोश बना हुआ है. इन चोरी की घटनाओं में चोर लाखों रुपए के सोने चांदी के आभूषण और नकदी पर हाथ साफ कर गए. हालांकि पुलिस का दावा है कि जल्द ही चोरी की वारदातों का खुलासा किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- महवा में दर्दनाक हादसा, कावड़ियों की गाड़ी को ट्रक ने पीछे से मारी टक्कर

साथ ही इसके लिए पुलिस पुरा प्रयास कर रही है. चोरी की बढ़ती वारदातों का कारण लोग विद्युत कटौती भी मान रहे हैं. लोगों का कहना है कि पिछले एक सप्ताह से रात्रि के समय हो रही विद्युत कटौती के चलते अधिक गर्मी होने से लोग घरों से बाहर सो रहे हैं, जिसके चलते चोर आसानी से चोरी की वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं. विद्युत कटौती के कारण लोग या तो घरों की छतों पर सो जाते हैं या फिर घर के बाहर चारपाई लगाकर सो रहे होते हैं, उस दौरान चोर मौके का फायदा उठाकर आसानी से चोरी की वारदात कर जाते हैं.

क्षेत्र में चोरी की वारदातों पर अंकुश लगे और चोर पुलिस की गिरफ्त में हो इसके लिए महवा थानाधिकारी बुद्धि प्रकाश मीणा ने लोगों से अपील करते हुए कहा घर के जिस कमरे में कीमती सामान रखा हुआ है, उस कमरे को सुना नहीं छोड़े. रात्रि में उसी में सोए साथ ही दिन में जो फेरी लगाने वाले लोग हैं और वह संदिग्ध दिखाई देते हैं तो तत्काल पुलिस को सूचना देवे या रात में भी कोई अनजान व्यक्ति गांव में या कॉलोनियों में घूमता दिखे तो उसकी भी पुलिस को फोन पर सूचना दें. 

साथ ही इसके लिए बीट प्रभारी और थाना अधिकारी के नंबर भी अपने मोबाइल में सेव रखें, जिससे आसानी से पुलिस तक सूचना पहुंच सके. वहीं थाना अधिकारी ने कहा इन दिनों खेतों में ज्वार और बाजरे की फसल खड़ी है. ऐसे में चोर चोरी की वारदातों को अंजाम देकर फसलों के अंदर होकर निकल जाते हैं और पुलिस से बच निकलते हैं. थानाधिकारी बुद्धि प्रकाश में अपील का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है, जिससे वीडियो अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच सके और वह सचेत रह सकें.

Reporter: Laxmi Sharma

ये भी पढ़ें- लॉ यूनिवर्सिटी में निकली जूनियर असिस्टेंट पदों की भर्ती, 18 सितंबर को होगी परीक्षा, जल्द करें आवेदन

800 करोड़ की शहरी रोजगार गारंटी योजना 9 सितंबर से शुरू, 100 दिन मिलेगा काम

जॉब्स न्यूज के लिए यहां क्लिक करें

Trending news