दौसा में भारत जोड़ो यात्रा ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, सचिन पायलट और मुरारी लाल मीणा का है इलाका
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1488726

दौसा में भारत जोड़ो यात्रा ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, सचिन पायलट और मुरारी लाल मीणा का है इलाका

Bharat Jodo Yatra in Rajasthan : भारत जोड़ो यात्रा शुक्रवार 15 दिसंबर के दिन राजस्थान के दौसा जिले में थी. यहां राहुल गांधी के स्वागत में जुटी भीड़ ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. ये इलाका सचिन पायलट और मुरारीलाल मीणा का है. कांग्रेस नेताओं का दावा है कि 2 लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ जुटी थी.

दौसा में भारत जोड़ो यात्रा ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, सचिन पायलट और मुरारी लाल मीणा का है इलाका

Rahul gandhi in rajasthan :  राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा शुक्रवार के दिन दौसा में थी. ये सचिन पायलट और मुरारीलाल मीणा का इलाका है. सचिन पायलट और उनके पिता राजेश पायलट यहां से सांसद रह चुके है. तो मां रमा पायलट ने भी यहीं से राजनीति में एंट्री की थी. दौसा में राहुल गांधी के स्वागत में जुटी भीड़ ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. पूरा शहर कुछ घंटों के लिए जाम हो गया. शहर की सड़कों और गलियों के साथ साथ घरों और दुकानों की छतों पर हजारों लोगों की भीड़ दिखाई दी. अभी भारत जोड़ो यात्रा जिस इलाके से गुजर रही है ये सचिन पायलट के प्रभाव वाला इलाका है.

सचिन पायलट ने इस वीडियो को अपने ट्वीटर पर भी शेयर किया और यहां आए हजारों लोगों का आभार व्यक्त किया. पायलट इस यात्रा के राजस्थान में एंट्री से पहले से ही काफी एक्टिव है. यात्रा के पहुंचने से कुछ दिन पहले ही उन्होनें एक प्रमोशनल वीडियो भी जारी किया.

भारत जोड़ो यात्रा के स्वागत में एक तरफ हजारों लोग जुटे तो वहीं दूसरी तरफ बड़ी संख्या में युवाओं ने सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे लगाते हुए कहा कि हमारा मुख्यमंत्री कैसा हो सचिन पायलट जैसा हो. युवाओं की नारेबाजी को देखते हुए पायलट समर्थक विधायकों को मोर्चा संभालना पड़ा. विराटनगर विधायक इंद्राज गुर्जर ने भी युवाओं से शांत रहने की अपील करते हुए कहा कि आप जिनके लिए नारेबाजी कर रहे है. उनको ही नुकसान पहुंचा रहे हो. इधर बताया जाता है कि खुद सचिन पायलट ने भी अपने समर्थकों से यात्रा के दौरान शांति बनाए रखने की अपील की थी. इंद्राज गुर्जर ने पायलट जिंदाबाद के नारे रुकवाए और राहुल गांधी, भारत जोड़ो के नारे लगवाए.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बयानों पर कही ये बात

दौसा से जहां सचिन पायलट सांसद रहे है तो वहीं मुरारीलाल मीणा दौसा से ही विधायक है. ऐसे में दौसा में भारत जोड़ो यात्रा में जुटी रिकॉर्ड भीड़ से पायलट समर्थक नेता काफी गदगद है. एक रौकच बात ये भी है कि एक दिन पहले जब दौसा के मीणा हाईकोर्ट में राहुल गांधी रुके तो वहां बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा जिंदाबाद के नारे लगे. लोगों ने राजस्थान का एक ही लाल, किरोड़ीलाल, किरोड़ीलाल के नारे लगाए थे.

Trending news