Bandikui News : राजकीय स्कूल की छात्राओं ने कहा टीचर करता है गंदी बात, दर्ज कराई FIR
Advertisement

Bandikui News : राजकीय स्कूल की छात्राओं ने कहा टीचर करता है गंदी बात, दर्ज कराई FIR

राजस्थान में पिछले कुछ सालों में लगातार महिला उत्पीड़न और यौन शोषण के मामलों में इजाफा हो रहा है. खासतौर पर कम उम्र में लड़कियों को ये सब सहना पड़ रहा है. ऐसा ही एक मामला दौसा के बांदीकुई में सामने आया है, जहां आरोप एक टीचर पर लगा है.

 

Bandikui News : राजकीय स्कूल की छात्राओं ने कहा टीचर करता है गंदी बात, दर्ज कराई FIR

Bandikui News, Dausa : राजस्थान के दौसा के बांदीकुई में राजकीय कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य विमल कुमार महावर के खिलाफ कॉलेज की छात्राओं ने ही गंभीर आरोप लगाते हुए. बांदीकुई पुलिस थाने में एफ आई आर दर्ज करवाई गई है. छात्राओं की तरफ से दर्ज करवाई गई एफआईआर में प्राचार्य के खिलाफ फब्तियां कसने और अनर्गल बातें करने का आरोप लगाया है.

छात्राओं का आरोप है प्राचार्य उन्हें कहता है तुम मुझे बहुत क्यूट लगती हो तुम शॉट्स पहना करो और खुले बाल रखा करों, उसमें तुम और ज्यादा सुंदर लगोगी, तुम मेकअप करके और लिपस्टिक लगाकर कॉलेज आया करो ऐसी बातें प्राचार्य ने हमसे कई बार की और जब प्राचार्य की इन हरकतों का हम ने विरोध किया तो प्राचार्य ने धमकाते हुए कहा तुमने अगर इसकी कहीं शिकायत की तो तुम्हारा चरित्र और भविष्य खराब कर दूंगा.

वहीं FIR में एक छात्रा ने कॉलेज की तरफ से दिसंबर 2021 में आयोजित किए गए, एनएसएस कैंप की घटना का हवाला देते कहा प्राचार्य ने उस दौरान मुझसे कहा जब मेरी लड़की पटाने की उम्र थी, तब मैंने लड़की पटाई नहीं, अब मैं तुम लड़कियों को पटाता हूं, तो तुम पटती नहीं हो.

वही FIR में एक छात्रा ने प्राचार्य पर आरोप लगाते का प्राचार्य विमल कुमार महावर ने 7 सितंबर 2022 को मुझसे कहा तुम्हारा ससुराल कैसा हो, तुम्हे कैसा पति चाहिये , तुम हनीमून मनाने कहां जाओगी और मुझसे ज्यादा चाहने वाला तुम्हें कोई नहीं मिलेगा.

वहीं छात्राओं ने आरोप लगाया प्राचार्य राजनीतिक विज्ञान पढ़ाते हैं और वह पढ़ाते पढ़ाते भी अनर्गल बातें करना शुरू कर देते हैं छात्राओं का आरोप है प्राचार्य उन्हें शुरू से ही गंदी नजरों से देखता है और गंदी बातें कार मानसिक रूप से परेशान करता है और मना करने पर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देता है ।

छात्राओं की शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी वहीं दूसरी तरफ जब प्राचार्य से उन पर लगे आरोपों को लेकर बात की गई तो प्राचार्य आरोपों को बेबुनियाद बता कर सिरे से खारिज कर रहे हैं अब पुलिस जांच के बाद ही साफ होगा मामले का सच क्या है.

गौरतलब है कि शुक्रवार को कॉलेज में कुछ छात्राओं ने प्राचार्य कक्ष के ताला जड़कर छात्रसंघ कार्यालय आवंटित करने और कॉलेज में लेक्चरर के रिक्त पदों को भरने की मांग की थी जिसके विरुद्ध प्राचार्य विमल महावर द्वारा शनिवार को राजकार्य में बाधा का प्रकरण बांदीकुई थाने में दर्ज करवाया गया था जिसकी भी पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है ।

रिपोर्टर- लक्ष्मी अवतार शर्मा 

राज्यमंत्री जाहिदा खान ने फिर पहनी 51 हजार की माला, विरोध कर रही महिलाओं ने कहा कि गंदे पानी में चल कर बताओ

 

Trending news